दर्शकों के बिना क्रिकेट शुरू करेगा इंग्लैंड, 55 खिलाड़ी करेंगे अभ्यास

विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन और टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट के अलावा इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 55 खिलाड़ियों को आउटडोर अभ्यास शुरू करने का निर्देश दिया है.

Joe Root and Eoin Morgan (Reuters image)
aajtak.in
  • लंदन,
  • 29 मई 2020,
  • अपडेटेड 6:41 PM IST

कोविड-19 महामारी के कारण दुनियाभर में क्रिकेट गतिविधियां ठप हैं, लेकिन इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) दर्शकों के बिना क्रिकेट शुरू करने का खाका तैयार कर रहा है. ईसीबी ने वर्ल्ड कप विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन और टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट के अलावा 55 खिलाड़ियों को आउटडोर प्रैक्टिस शुरू करने का निर्देश दिया है.

पिछले सप्ताह इंग्लैंड के 18 तेज गेंदबाज व्यक्तिगत अभ्यास शुरू कर चुके हैं और ईसीबी ने टेस्ट क्रिकेट को ध्यान में रखते हुए इस सूची में 37 और खिलाड़ियों के नाम को शामिल किया. इस सूची में जेम्स एंडरसन और जोफ्रा आर्चर की तेज गेंदबाजों की जोड़ी का नाम है, लेकिन एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट और जो क्लार्क को इसमें जगह नहीं मिली है.

ये भी पढ़ें ... एक ही स्थान पर खेली जा सकती है भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज

ईसीबी ने पुष्टि की कि खिलाड़ियों को अभ्यास शुरू करने को कहा गया है. ब्रिटेन सरकार की मंजूरी मिलने के बाद पुरुष टीम को दर्शकों के बिना खेलने की उम्मीद है. बोर्ड ने कहा कि वह अपने काउंटी टीमों के साथ मिलकर काम कर रहा है, जिससे खिलाड़ियों को अभ्यास करने के लिए सुरक्षित वातावरण मिल सके.

अभ्यास करने वाले खिलाड़ियों की सूची में मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, आदिल राशिद, टॉम कुरेन, डेविड विली और सैम बिलिंग्स के भी नाम हैं. ईसीबी ने कहा कि प्रारूप के हिसाब से खिलाड़ियों का चयन सही समय पर किया जाएगा.

बेन स्टोक्स बोले- कभी नहीं कहा कि 2019 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया जानबूझकर हारी

ईसीबी के परफॉर्मेंस निदेशक मो बोबाट ने कहा, ‘हम इस सत्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के अपने लक्ष्य के करीब जा रहे हैं. खिलाड़ियों का पूल चयनकर्ताओं को मजबूत विकल्प देगा, जो अलग-अलग प्रारूपों के टीम का चयन करेंगे.’

Read more!

RECOMMENDED