बेटे के प्रदर्शन से खुश, लेकिन इंग्लैंड के चैम्पियन बनने से निराश हैं बेन स्टोक्स के पिता

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 की ट्रॉफी पर इंग्लैंड ने कब्जा कर लिया है. टीम को इस मुकाम तक पहुंचाने वाले ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के पिता इंग्लैंड की जीत से खुश नहीं हैं. 

फोटो-ICC
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 15 जुलाई 2019,
  • अपडेटेड 11:59 AM IST

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 का चैम्पियन तय हो चुका है. 44 साल बाद पहली बार इंग्लैंड ने ये खिताब जीता है. इंग्लैंड को इस मुकाम तक पहुंचाने में टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का अहम योगदान रहा है. स्टोक्स के प्रदर्शन की चर्चा हर जगह है. हालांकि उनके पिता इंग्लैंड की जीत से निराश हैं, लेकिन वह अपने बेटे के प्रदर्शन से गदगद हैं.

बता दें कि इंग्लैंड के क्रिकेटर बेन स्टोक्स का जन्म 4 जून 1991 को न्यूजीलैंड की राजधानी क्राइस्टचर्च में हुआ था. 12 साल की उम्र में वह इंग्लैंड आ गए और यहीं पर आकर उन्होंने क्रिकेट का ककहरा सीखा. धीरे-धीरे वह दाएं हाथ के मध्यम गति के तेज गेंदबाज और बाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में स्थापित हो गए. 28 साल के बेन स्टोक्स ने अब तक 52 टेस्ट और 95 वनडे मैच खेले हैं. साथ ही 23 टी-20 मैच खेलने का भी अनुभव है.

बेन स्टोक्स के माता-पिता आज भी न्यूजीलैंड में रहते हैं, जबकि बेन स्टोक्स इंग्लैंड में बस चुके हैं. पिता गेरार्ड स्टोक्स ने वेबसाइट (stuff.co.nz) से बातचीत में कहा कि उनकी भावनाएं न्यूजीलैंड टीम के साथ हैं. वह चाहते थे कि वर्ल्ड कप की ट्रॉफी न्यूजीलैंड की टीम उठाए, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड चैम्पियन बनने से चूक गई. गेरार्ड ने कहा, 'मैं सच में ब्लैक कैप्स के लिए निराश हूं. यह निराशा की बात है कि किसी को ट्रॉफी के बिना फाइनल से वापस लौटना पड़े. हालांकि मैं बेन स्टोक्स के प्रदर्शन से खुश हूं, लेकिन मैं अभी भी न्यूजीलैंड का समर्थक हूं.'

गौरतलब है रविवार को लॉर्ड्स में खेला गया वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्‍यूजीलैंड टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8/241 बनाए. जवाब में इंग्लैंड की टीम 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर 241 रन बनाकर आउट हो गई. मैच का फैसला सुपर ओवर में गया, जिसमें फिर दोनों टीमों ने बराबर यानी 15-15 रन बनाए, लेकिन न्‍यूजीलैंड की तुलना में बाउंड्री अधिक लगाने की वजह इंग्लैंड वर्ल्ड चैम्पियन बन गई.  इस मैच में बने स्टोक्स ने अपनी पारी से जान डाला था.

Read more!

RECOMMENDED