AUS vs PAK: वॉर्नर के शतक से पस्त हुआ पाकिस्तान, 41 रनों से जीता ऑस्ट्रेलिया

Australia vs Pakistan, WC 2019: वर्ल्ड कप-2019 का 17वां मैच टाउंटन काउंटी ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान के बीच खेला गया. ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 308 रनों का टारगेट दिया. जवाब में पाकिस्तान की टीम 266 रनों पर ढेर हो गई.

Australia vs Pakistan World Cup 2019
aajtak.in
  • टाउंटन,
  • 12 जून 2019,
  • अपडेटेड 11:54 PM IST

आईसीसी विश्व कप-2019 में टाउंटन काउंटी ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को पाकिस्तान को उतरा-चढ़ाव भरे मैच में 41 रनों से हरा दिया. इस मैच में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत के बाद भी 49 ओवरों में 307 रनों पर समेट दिया था. हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को यह लक्ष्य हासिल नहीं करने दिया और 1992 की विश्व विजेता को 45.4 ओवरों में 266 रनों पर पवेलियन में बैठा दिया.

ऑस्ट्रेलिया के लिए यह जीत आसान नहीं रही, क्योंकि पाकिस्तान ने आखिरी तक हार नहीं मानी और लड़ती रही. एक समय आसानी से हार की ओर बढ़ती दिख रही पाकिस्तान की टीम को वहाब रियाज (45), कप्तान सरफराज अहमद (40) और हसन अली (35) ने मैच में वापस ला दिया था, लेकिन मिशेल स्टार्क ने मैच को आखिरकार मूवमेंट में अपने ओर खींच लिया.

Point Table

पाकिस्तान का स्कोर 160 रनों पर छह विकेट था. यहां हसन ने आकर 15 गेंदों पर तीन छक्के और तीन चौके लगा मैच में रोमांच लाना शुरू किया. केन रिचर्डसन ने 200 के कुल स्कोर पर हसन को उस्मान ख्वाजा के हाथों कैच करा पाकिस्तान को फिर हार की तरफ मोड़ना चाहा, लेकिन इस बार कप्तान सरफराज को वहाब का साथ मिला.

वहाब ने बड़े शॉट खेले और मौका मिलने पर अपने कप्तान को स्ट्राइक दी. वहाब और सरफराज के बीच 8वें विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी हो चुकी थी और मैच ऑस्ट्रेलिया की पकड़ से निकलता दिख रहा. यहां स्टार्क ने अपने काम को अंजाम दिया. स्टार्क की एक गेंद वहाब के बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों में गई, जिसे पकड़ने में कैरी ने कोई गलती नहीं की.

इसी ओवर में स्टार्क ने मोहम्मद आमिर (0) को आउट कर ऑस्ट्रेलिया की जीत तय कर दी. अगले ओवर में सरफराज रन आउट हो गए और पाकिस्तान को हार मिली. सरफराज ने 48 गेंदों का सामना किया और सिर्फ एक चौका मारा. ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने 3 विकेट लिए।

दूसरी पारी की शुरुआत में सलामी बल्लेबाज फखर जमां बिना खाता खोले ही लौट गए. उनके बाद बाबर आजम और इमाम उल हक ने टीम को संभाला, लेकिन 30 रन बनाकर बाबर भी आउट हो गए. फिर इमाम और मोहम्मद हफीज ने स्कोर बोर्ड को आगे बढ़ाने का जिम्मा संभाला पर इमाम (53) के आउट होने के बाद पाक टीम लड़खड़ा गई. इसके बाद हफीज (46) और आसिफ अली (5) शोएब मलिक (0) भी जल्दी आउट हो गए.

इससे पहले पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया ने सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के शानदार शतक (107) और कप्तान एकॉन फिंच (82) की आतिशी पारी की बदौलत 49 ओवरों में 307 रन बनाए. इसके अलावा शॉन मार्श (23), एलेक्स कैरी (20), मैक्सवेल (20), उम्मान ख्वाजा (18) और स्टीव स्मिथ (10) ने बनाए. वहीं, पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर ने घातक गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाए. उनके अलावा शाहीन आफरीदी 2, वहाब, हसन अली और हफीज ने 1-1 विकेट लिए.

Read more!

RECOMMENDED