Indian Railways: भोपाल-जबलपुर का सफर होगा और खूबसूरत, इस ट्रेन में जोड़ा गया मध्य प्रदेश का पहला विस्टाडोम कोच

Indian Railways: मध्य प्रदेश में रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से जबलपुर के जनशताब्दी एक्सप्रेस में मंगलवार को विस्टाडोम कोच सेवा शुरू की गई. इसी के साथ मध्य प्रदेश को अपना पहला विस्टाडोम कोच मिल गया है. इस विस्टाडोम कोच में बड़ी खिड़कियां, 360 डिग्री घुमावदार और पुशबैक कुर्सियां और स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजे होंगे.

Madhya Pradesh Gets its first vistadome coach (Representational Image) Madhya Pradesh Gets its first vistadome coach (Representational Image)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 17 अगस्त 2022,
  • अपडेटेड 11:40 AM IST

Indian Railways, Madhya Pradesh Vistadome Coach: भोपाल-जबलपुर रूट पर जन शताब्दी एक्सप्रेस में एक विस्टाडोम कोच की शुरुआत के साथ, मध्य प्रदेश को अपना पहला विस्टाडोम कोच मिल गया है. मध्य प्रदेश में रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से जबलपुर के जनशताब्दी एक्सप्रेस में मंगलवार को विस्टाडोम कोच सेवा शुरू की गई. 

16 अगस्त को राज्य मंत्री उषा ठाकुर और विश्वास सारंग ने भोपाल के कमलापति रेलवे स्टेशन से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. पर्यटन और संस्कृति विभाग के प्रधान सचिव शिवशेखर शुक्ला ने कहा कि इस कोच के लगने के बाद पर्यटक दोनों शहरों के बीच पहाड़ी क्षेत्रों, नदियों और अन्य प्राकृतिक नजारों का लुत्फ उठा सकेंगे. 

बता दें, मध्य प्रदेश पर्यटन बोर्ड द्वारा की गई पहल पर भारतीय रेलवे द्वारा कोच को लॉन्च किया गया है. विस्टा-डोम कोचों में विशाल खिड़कियां और पारदर्शी छतें हैं जो यात्रियों के सफर को बेहद खूबसूरत बनाएंगीं. इस विस्टाडोम कोच में बड़ी खिड़कियां, 360 डिग्री घुमावदार और पुशबैक कुर्सियां और स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजे होंगे. 

इससे पहले मुंबई सेंट्रल-गांधीनगर शताब्दी एक्सप्रेस में विस्टाडोम कोच जोड़ा गया था. पश्चिम रेलवे जोन की ट्रेन संख्या 12009/10 मुंबई सेंट्रल-गांधीनगर कैपिटल शताब्दी एक्सप्रेस में 11 अप्रैल से विस्टाडोम कोच जोड़ा गया था.

Read more!

RECOMMENDED