Holi 2019: ये टिप्स बनाएंगे आपकी होली पार्टी को यादगार...

Holi 2019: आप भी अगर इस होली कोई पार्टी प्लान कर रहे हैं तो इन टिप्स को फॉलो कर अपनी पार्टी को शानदार और यादगार बना सकते हैं.

HOLI 2019
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 20 मार्च 2019,
  • अपडेटेड 8:50 AM IST

Holi 2019: रंगों के त्योहार होली ने दस्तक दे दी है. सभी लोगों में होली का त्योहार मनाने को लेकर काफी खुशी और उत्साह है. होली पर रंगों के साथ तो मस्ती की ही जाती है, लेकिन होली पार्टी का भी अपना ही मजा होता है. जब तक होली पर नांच गाने का तड़का ना लगे और स्वादिष्ट पकवानों का इंतजाम ना हो तो होली का मजा अधूरा सा लगता है. होली के दिन एक अच्छी पार्टी ऑर्गेनाइज करने के लिए आपको म्यूजिक से लेकर मेन्यू औप वेन्यू हर चीज का ध्यान रखना जरूरी होता है. अगर आप भी इस बार होली पार्टी ऑर्गेनाइज करना चाहते हैं तो इन टिप्स को फॉलो कर सकते हैं.

1. कलरफुल इनविटेशन कार्ड- पार्टी कोई भी हो सबसे पहले लोगों को उस पार्टी का इनविटेशन भेजा जाता है. आपके इनविटेशन भेजने का तरीका भी आपकी पार्टी के बारे में बहुत कुछ पहले से ही बयां कर देता है. अगर इनविटेशन बेहतरीन होगा तो हर कोई आपकी पार्टी में आने से खुद को रोक नहीं पाएगा. होली पार्टी के इनविटेशनव के लिए कलरफुल कार्ड बनवाएं. अब आप कार्ड चाहें तो प्रिंट करवा सकते हैं, या ऑनलाइन भेज सकते हैं. वैसे आजकल समय की कमी के कारण ऑनलाइन कार्ड भेजने का चलन है.

2. स्नैक्स का इंतजाम- स्वादिष्ट खाना तो किसी भी पार्टी की जान होती है, पार्टी में खाने के साथ स्नैक्स का इंतजाम भी अच्छा होना चाहिए. आप मेन्यू में गुजिया, मालपुआ, छोले भटूरे, पाव भाजी आदि का इंतजाम कर सकते हैं. स्नैक्स के अलावा होली के मौके पर ठंडाई, लस्सी, कॉफी, चाय का इंतजाम रखना ना भूलें.

3. म्यूजिक सिस्टम- होली के अवसर पर जब तक गाने-बजाने का इंतजाम ना हो तो होली मजा ही नहीं आता है. इसलिए अपनी पार्टी में म्यूजिक का खास इंतजाम करें. अगर बजट ज्यादा है तो एक DJ बुलवा सकते हैं. एक अच्छे म्यूजिक सिस्टम के साथ होली के गानों की प्लेलिस्ट पहले से ही तैयार रखें, ताकि पार्टी के वक्त गाने ढूंढने में टाइम वेस्ट ना हो. अगर नांच गाने के साथ कुछ और कार्यक्रम आयोजित करने का मन है, तो वो भी कर सकते हैं.

4. होली गेम्स- अपनी होली पार्टी को यादगार बनाने के लिए म्यूजिक के साथ पार्टी में कुछ गेम्स भी प्लान कर सकते हैं. इनसे आपकी पार्टी का मजा दोगुना हो जाएगा. म्यूजिकल चेयर, टग ऑफ वॉर जैसे गेम्स होली पार्टी में खेले जा सकते हैं.

5. ड्रेस कोड- बॉलीवुड की होली पार्टियों में ड्रेस कोड तो हमेशा देखा ही होगा. आप चाहें तो अपनी पार्टी के लिए भी एक ड्रेस कोड फाइनल कर सकते हैं. होली पर ज्यादातर सफेद रंग का ड्रेस कोड चलता है, क्योंकि उस पर सभी रंग उभरकर सामने आते हैं. सिर्फ यहीं नहीं, आप चाहें तो महिलाओं के लिए स्कार्फ और पुरुषों के लिए टोपी भी ड्रेस कोड में शामिल कर सकते हैं.

Read more!

RECOMMENDED