ऑयली स्किन है तो ऐसे करें मेकअप

अक्सर मेकअप करने के बावजूद अगर आपकी त्वचा पर वह निखार नहीं आ पाता है तो अपने स्क‍िन टाइप के अनुसार मेकअप करें. वैसे ऐसी समस्या खासतौर पर ऑयली त्वचा के साथ ज्यादा होती है.

ऑयली स्कि‍न के लिए मेकअप टिप्स
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 16 सितंबर 2015,
  • अपडेटेड 6:47 PM IST

अक्सर मेकअप करने के बावजूद अगर आपकी त्वचा पर वह निखार नहीं आ पाता है तो अपने स्क‍िन टाइप के अनुसार मेकअप करें. वैसे ऐसी समस्या खासतौर पर ऑयली त्वचा के साथ ज्यादा होती है. ऐसे में मेकअप करते समय बेस का खास ध्यान रखें.

- मेकअप करने से पहले चेहरे को अच्छी तरह धो लें. हो सके तो हल्का स्क्रब कर लें. इससे ब्लैक हेड्स निकल जाएंगे. इसके बाद माइल्ड टोनर से चेहरा साफ कर लें. टोनर चेहरे के अतिरिक्त तेल को सोख लेता है.

- ऑयली स्किन होने पर ऑयल फ्री फाउंडेशन का चुनाव सही रहेगा. यह त्वचा के दिखने वाले रोम छिद्रों को भर देता है और चेहरे की रौनक भी देर तक बनाए रखता है. अगर त्वचा बहुत ज्यादा ऑयली है या गर्मी के मौसम में मेकअप कर रही हैं तो फाउंडेशन से पहले चेहरे पर बर्फ लगाना फायदा देगा.

- ऑयली त्वचा पर मुंहासे या इनके दाग नजर आते हैं. इससे बचने के लिए कंसीलर लगाएं और जब भी इसे खरीदें, ध्यान में रखें कि यह त्वचा की रंगत से मेल खाता हुआ हो. वरना आपके चेहरे पर पैच नजर आएंगे.

- कंसीलर और फाउंडेशन लगाने के बाद मे‍कअप को ट्रांसलूसेंट पाउडर से सेट करें. इससे मेकअप देर तक टिकेगा और फैलेगा भी नहीं.

Read more!

RECOMMENDED