बस्ती में BJP नेता हत्याकांड में तत्कालीन SP के खिलाफ विभागीय जांच का आदेश

उत्तर प्रदेश के बस्ती में बीजेपी नेता कबीर तिवारी की हत्या मामले में तत्कालीन एसपी पंकज कुमार के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं. 8 अक्टूबर को हुए हत्या के इस मामले में पंकज कुमार पर लापरवाही बरतने के आरोप के तहत जांच का आदेश दिया गया है.

बीजेपी नेता कबीर तिवारी (फोटो- फेसबुक)
शिवेंद्र श्रीवास्तव
  • लखनऊ,
  • 13 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 10:42 AM IST

  • IPS के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश
  • ड्यूटी में लापरवाही बरतने का आरोप

उत्तर प्रदेश के बस्ती में बीजेपी नेता कबीर तिवारी की हत्या मामले में तत्कालीन एसपी पंकज कुमार के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं. 8 अक्टूबर को हुए हत्या के इस मामले में पंकज कुमार पर लापरवाही बरतने के आरोप के तहत जांच का आदेश दिया गया है. यूपी पुलिस ने इस घटना के बाद पंकज कुमार को बस्ती से हटाकर डीजीपी कार्यालय अटैच कर दिया गया है.

यूपी प्रशासन द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि पंकज कुमार ने कार्य में शिथिलता दिखाई है, इसके अलावा उन्होंने हालात से निपटने के लिए प्रभावी कार्रवाई नही की. इस घटना के संबंध में उनकी लापरवाही दिखती है. प्रशासन के मुताबिक पंकज कुमार द्वारा जवाबदेही न लिए जाने के कारण उन्हें प्रथम दृष्टया दोषी पाया गया है. इसके बाद अखिल भारतीय सेवाएं (आचरण) नियमावली के उल्लंघन पर उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही की जाएगी.

9 अक्टूबर को हुई थी हत्या

बता दें कि 9 अक्टूबर को एपीएन पीजी कॉलेज के पास बदमाशों ने कबीर तिवारी को दिनदहाड़े गोली मार दी थी. बाद में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी. जैसे ही उनकी मौत की खबर शहर में फैली उनके समर्थक हिंसा पर उतारु हो गए. इन लोगों ने यूपी रोडवेज की बसों में तोड़फोड़ की और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया. बदमाशों ने पुलिस चौकी में रखे फर्नीचर में भी आग लगा दी थी.

Read more!

RECOMMENDED