प्रियंका की चिट्ठी के बाद एक्शन में योगी सरकार, SP के बाद अब डीएम को हटाया

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के नवोदय विद्यालय में पढ़ने वाली छात्रा की मौत के बाद से योगी सरकार अलर्ट मोड में आ गई है.  जिले के एसपी के बाद अब डीएम को भी हटा दिया गया है. इस मामले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सीएम योगी को खत लिखा था.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)
aajtak.in
  • लखनऊ,
  • 02 दिसंबर 2019,
  • अपडेटेड 11:09 PM IST

  • मैनपुरी में छात्रा की मौत पर प्रियंका गांधी ने लिखी थी योगी को चिट्ठी
  • योगी सरकार ने मामले की जांच के लिए गठित किया एसआईटी

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के नवोदय विद्यालय में पढ़ने वाली छात्रा की मौत पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी थी, जिसके बाद से योगी सरकार मैनपुरी में अलर्ट मोड में है. पुलिस अधीक्षक के बाद अब जिलाधिकारी को भी हटा दिया गया है.

जिलाधिकारी प्रमोद उपाध्याय को हटाकर महेंद्र बहादुर सिंह को मैनपुरी का डीएम बनाया गया है. प्रमोद कुमार उपाध्याय को गन्ना विभाग का अपर आयुक्त बना दिया गया है.

इससे पहले रविवार को योगी सरकार ने मैनपुरी में छात्रा की संदिग्ध मौत के मामले में पुलिस अधीक्षक (एसपी) अजय शंकर राय को हटा दिया था. साथ ही शामली जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अजय कुमार को मैनपुरी का नया एसपी नियुक्त किया है.

इस मामले की पूरी जांच के लिए योगी सरकार ने कानपुर जोन के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) मोहित अग्रवाल की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (एसआईटी) का गठन भी किया है. इस मामले को लेकर प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को चिट्ठी लिखी थी. साथ ही इस मामले में विस्तृत जांच कराने का अनुरोध किया था.

वहीं, महिलाओं के खिलाफ होने वाली हिंसाओं को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के शासन में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. महिलाएं चाहे काम में जाएं या फिर किसी कार्यक्रम में शामिल होने, उनके मन में डर बना रहता है. किसी भी सभ्य समाज के लिए यह बेहद निंदनीय है.

Read more!

RECOMMENDED