ग्रेटर नोएडा: मार्केट में लगी आग, करोड़ों रुपये का सामान जलकर राख

आग पर काबू पाने के लिए नोएडा के साथ ही गाजियाबाद से भी दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची. दमकल की 15 गाड़ियों ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है.

मार्केट की कई दुकानों में लगी आग
भूपेन्द्र चौधरी
  • ग्रेटर नोएडा,
  • 06 अगस्त 2020,
  • अपडेटेड 2:46 AM IST

  • इटेहरा गोल चक्कर के पास दुकानों में लगी आग
  • आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ियां मौके पर

दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के इटेहरा गोल चक्कर के पास दुकानों में आग लग गई. आग पर काबू पाने के लिए नोएडा के साथ ही गाजियाबाद से भी दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची. दमकल की 15 गाड़ियों ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है.

पुलिस के मुताबिक एक दुकान में शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग ने तेज हवा के कारण विकराल रूप ले लिया और 15 दुकानें इसकी चपेट में आ गईं. लोगों ने खुद ही आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग की लपटें तेजी से एक के बाद एक दुकानों को अपनी चपेट में लेती गईं.

लोगों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड और पुलिस को दी. सूचना पाकर डीसीपी नोएडा सेंट्रल हरीश चंद्र भी मौके पर पहुंच गए. पुलिस ने आसपास की दुकानों को खाली करा लिया. आग कितनी भयावह थी, इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि नोएडा के अलावा पड़ोसी गाजियाबाद जिले से भी दमकल की गाड़ियां बुलानी पड़ीं.

डीसीपी ने बताया कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी. इस घटना में करोड़ों रुपये मूल्य की वस्तुएं जलकर राख हो गईं. आग की भीषण लपटों को देखकर लोग सड़क पर खड़े होकर घटना का वीडियो बनाने लगे.

Fire at a market place in Greater Noida West. At Noida -Greater Noida Link Road. Police all around, but can’t see fire tenders. pic.twitter.com/I5a7OpddzG

बता दें कि आग लगने का ये दिन में दूसरा मामला सामने आया है. इससे पहले गुजरात के अहमदाबाद में गुरुवार तड़के श्रेय अस्पताल में आग लग गई.इस अस्पातल को कोरोना के लिए डेडिकेड किया गया है. आग आईसीयू में लगी. आग की चपेट में आकर 19 लोगों की मौत हो गई.

मार्केट की कई दुकानों में लगी आग

ये भी पढ़ें- कोरोना हॉस्पिटल में आग, 8 मरीजों की मौत, CM ने 3 दिन में मांगी रिपोर्ट

अस्पताल में सुबह 3 बजकर 15 मिनट पर आग लगी. सूचना मिलने पर दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची. 4 बजकर 20 मिनट पर आग पर काबू पाया गया. आग जब लगी उस समय आईसीयू में 10 कोरोना मरीज थे, जबकि पूरे हॉस्पिटल में 49 कोरोना मरीज थे.

Read more!

RECOMMENDED