Indian Railway: गाजियाबाद रेलवे स्टेशन का बदलेगा लुक, तस्वीरों में देखें शानदार मॉडल

Ghaziabad Railway Station: यात्रियों की सुविधा को बेहतर बनाने की दिशा में भारतीय रेलवे गाजियाबाद स्टेशन का पुनर्विकास करने जा रहा है. रेल मंत्रालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर गाजियाबाद रेलवे स्टेशन के नए मॉडल की तस्वीरें शेयर की हैं.

Ghaziabad Railway Station New Look Ghaziabad Railway Station New Look
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 27 नवंबर 2022,
  • अपडेटेड 2:54 PM IST

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद रेलवे स्टेशन का कायाकल्प होने जा रहा है. यात्रियों की सुविधा को बेहतर बनाने की दिशा में भारतीय रेलवे गाजियाबाद स्टेशन का पुनर्विकास करने जा रहा है. जिसके बाद गाजियाबाद रेलवे स्टेशन (Ghaziabad Railway Station) जल्द ही नए लुक में नजर आएगा.

रेल मंत्रालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर गाजियाबाद रेलवे स्टेशन के नए मॉडल की तस्वीरें शेयर की हैं. पुनर्विकास के लिए प्रस्तावित मॉडल की तस्वीरें देखकर इसकी खूबसूरती का अंदाजा लगाया जा सकता है.

रेल मंत्रालय की ओर से प्रस्तावित गाजियाबाद रेलवे स्टेशन का मॉडल और डिजाइन काफी मॉर्डन लग रहा है. आधुनिक सुविधाओं से लैस गाजियाबाद रेलवे स्टेशन का मॉडल वर्ल्ड क्लास दिखाई दे रहा है. बता दें कि देशभर में रेलवे स्टेशनों के कायाकल्प करने का काम चल रहा है. 

New Look of Ghaziabad railway Station

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, भारतीय रेलवे में आधुनिक सुविधाएं प्रदान करने के लिए 40 रेलवे स्टेशनों का पुनर्विकास किया जा रहा है और 14 रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के लिए टेंडर प्रक्रिया में हैं. जिनका पुनर्विकास कार्य जल्द ही शुरू हो जाएगा. यात्रियों के लिए रेलवे स्टेशन पर अत्याधुनिक सुविधाएं विकसित की जाएंगी. गाजियाबाद स्टेशन को नया लुक मिलते ही यात्रियों को कई आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी. हालांकि, अभी ये साफ नहीं है कि क्या-क्या चीजें खास होंगी. 

proposed design of Ghaziabad Railway Station

कई रेलवे स्टेशनों का हो चुका है पुनर्विकास 
पश्चिम मध्य रेलवे के रानी कमलापति स्टेशन, पश्चिम रेलवे के गांधीनगर राजधानी स्टेशन और दक्षिण पश्चिम रेलवे के सर एम.विश्वेश्वरैया टर्मिनल स्टेशन को विकसित करके चालू कर दिया गया है. बता दें कि स्टेशनों के निर्माण के लिए कोई समय सीमा तय नहीं की गई है, क्योंकि स्टेशन विकास कार्यक्रम की प्रकृति जटिल है. इसमें कई हितधारक और विभिन्न वैधानिक मंजूरी शामिल हैं.

 

 

Read more!

RECOMMENDED