बीते जमाने की एक्ट्रेस सुचित्रा सेन को सांस की तकलीफ, आईसीयू में भर्ती

गुजरे जमाने की जानी-मानी अदाकारा सुचित्रा सेन को रविवार की रात एक निजी अस्पताल के सघन चिकित्सा केंद्र (आईसीयू) में शिफ्ट कराया गया.

सुचित्रा सेन
aajtak.in
  • कोलकाता,
  • 30 नवंबर 1999,
  • अपडेटेड 12:42 PM IST

गुजरे जमाने की जानी-मानी एक्ट्रेस सुचित्रा सेन को रविवार की रात एक निजी अस्पताल के सघन चिकित्सा केंद्र (आईसीयू) में शिफ्ट कराया गया. अत्याधुनिक बेल्ले व्यू क्लिनिक के एक सूत्र ने बताया, 'शाम को उन्हें सांस लेने में बहुत ज्यादा तकलीफ होने के बाद आईसीयू में भर्ती कराया गया.'

सुचित्रा सेन को इससे पहले भी 23 दिसंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालांकि, सुचित्रा की नतिनी राइमा सेन ने कहा कि उनकी हालत पहले से बेहतर है.

सुचित्रा सेन का फिल्मी सफरसुचित्रा सेन का फिल्मी सफर साल 1952 में बांग्ला फिल्म 'शेष कोठाई' से शुरू हुआ था. 1955 में उन्हें हिंदी फिल्म 'देवदास' के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था. वे पहली भारतीय अभिनेत्री हैं, जिन्हें किसी अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह में सम्मानित किया गया. उन्हें 1963 के मास्को फिल्म समारोह में 'सात पाके बंध' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला था.

बाद में वे एकांत जीवन बिताने लगीं. उन्होंने साल 2005 में कथित तौर पर दादा साहब फाल्के पुरस्कार से इनकार कर दिया था, ताकि वे सार्वजनिक जीवन में नजर न आ सकें.

Read more!

RECOMMENDED