NewsWrap: पढ़ें गुरुवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव की मतगणना शुरू हो चुकी है. महाराष्ट्र के शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी महाराष्ट्र में सत्ता में वापसी करती नजर आ रही है, वहीं हरियाणा में विपक्षी कांग्रेस कड़ी टक्कर दे रही है. उत्तर प्रदेश की 6 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में भाजपा 5 सीटों पर पीछे चल रही है. 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (फाइल फोटोः फेसबुक)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 24 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 9:49 AM IST

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव की मतगणना शुरू हो चुकी है. महाराष्ट्र के शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी महाराष्ट्र में सत्ता में वापसी करती नजर आ रही है, वहीं हरियाणा में विपक्षी कांग्रेस कड़ी टक्कर दे रही है. उत्तर प्रदेश की 6 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में भाजपा 5 सीटों पर पीछे चल रही है.  

1- Maharashtra Live: रुझानों में NDA को बहुमत, फडवणीस की वापसी

महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों के नतीजे आज आएंगे. मतगणना चल रही है. राज्य में बहुमत का आंकड़ा 145 है. अगर आजतक के एग्जिट पोल की बात की जाए तो यहां बीजेपी-शिवसेना गठबंधन के लिए अच्छी खबर है. आजतक-एक्सिस माई इंडिया के एक्जिट पोल ने बीजेपी-शिवसेना की एक बार फिर सरकार बनने के संकेत दिए हैं.

2- Haryana Result Live: कांग्रेस दे रही है कड़ी टक्कर, BJP के कैप्टन अभिमन्यु पीछे

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं. राज्य की 90 विधानसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और जननायक जनता पार्टी के बीच मुख्य मुकाबला है. हरियाणा में बीजेपी जीत का दावा कर रही है, लेकिन इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल के सर्वे ने त्रिशंकु विधानसभा का संकेत दिए हैं. वहीं, पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी बहुमत वाली सरकार बनाने की बात कह रहे हैं. लेकिन आज तस्वीर साफ हो जाएगी कि हरियाणा का किंग कौन होगा. कैप्टन अभिमन्यू पीछे चल रहे हैं.

3- By Polls Results Live: UP में बीजेपी को बड़ा झटका, 6 में से 5 पर चल रही है पीछे

हरियाणा और महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव के नतीजे के साथ-साथ देश के 17 राज्यों की 52 सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणामों पर सभी की निगाहें हैं. इनमें 50 विधानसभा और 2 लोकसभा सीट हैं. उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटें हैं तो बिहार की 5 विधानसभा और एक लोकसभा सीट के साथ-साथ मध्य प्रदेश की एक और राजस्थान की दो विधानसभा सीटें शामिल हैं.

4- दुष्यंत चौटाला का दावा- न बीजेपी, न कांग्रेस करेगी 40 पार

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर रुझान आना शुरू हो गए हैं. रुझानों में बीजेपी कांग्रेस से आगे चल रही है. हालांकि कांग्रेस के हिस्से भी अच्छी सीटें आती दिख रही हैं.  लेकिन रुझानों पर जेजेपी के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस 40 सीटों को पार नहीं करेगी, सत्ता की चाबी जेजेपी के पास होगी. 26-27 सीटों पर हमारी सीधी लड़ाई है. बीजेपी या कांग्रेस से गठबंधन के सवाल पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि नतीजे आने के बाद हम विधायक दल की बैठक करेंगे. उसमें फैसला लिया जाएगा.

5- कमलेश तिवारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, साजिश में मौलाना भी शामिल

कमलेश तिवारी हत्याकांड में आरोपी अशफाक और मोइनुद्दीन की गिरफ्तारी के बाद गुजरात एटीएस ने बड़े खुलासे किए हैं. उनका कहना है कि आरोपी अशफाक और मोइनुद्दीन हत्या को लेकर साल 2015 से प्लानिंग कर रहे थे. दरअसल गुजरात एटीएस को पूछताछ में जो जानकारी मिली वो बेहद चौंकाने वाली थी. पूछताछ में पता चला कि 2015 में कमलेश तिवारी ने जो बयान दिया उसकी वजह से अशफाक और मोइनुद्दीन काफी आहत थे.

Read more!

RECOMMENDED