Newswrap: पढ़ें- रविवार शाम की 5 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका में ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में आज 50 हजार लोगों की भीड़ को संबोधित करेंगे. पहली बार किसी देश के नेता अमेरिका में इतना बड़ा शो कर रहे हैं. इस कार्यक्रम को 'हाउडी मोदी' नाम दिया गया है. वहींकेंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को महाराष्ट्र में कहा कि चुनावी अभियान की शुरुआत अनुच्छेद 370 को हटाने के परिचय के कार्यक्रम से हो रही है.

फोटो- @howdymodi
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 22 सितंबर 2019,
  • अपडेटेड 7:36 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका में ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में आज 50 हजार लोगों की भीड़ को संबोधित करेंगे. पहली बार किसी देश के नेता अमेरिका में इतना बड़ा शो कर रहे हैं. इस कार्यक्रम को 'हाउडी मोदी' नाम दिया गया है. वहीं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को महाराष्ट्र में कहा कि चुनावी अभियान की शुरुआत अनुच्छेद 370 को हटाने के परिचय के कार्यक्रम से हो रही है. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय से बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो सब-डिविजनल अफसर (SDO)पर बरसते नजर आ रहे हैं. पढ़ें- रविवार शाम की 5 बड़ी खबरें :-

1-PM के मेगा इवेंट 'Howdy मोदी' के लिए क्यों चुना गया ह्यूस्टन? ये है बड़ी वजह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका में ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में आज 50 हजार लोगों की भीड़ को संबोधित करेंगे. पहली बार किसी देश के नेता अमेरिका में इतना बड़ा शो कर रहे हैं. इस कार्यक्रम को 'हाउडी मोदी' नाम दिया गया है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद रहेंगे.

2-महाराष्ट्र में बोले अमित शाह- देश की एकता में बाधक था 370, PoK नेहरू की गलती

विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद चुनावी दंगल शुरू हो गया है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को महाराष्ट्र में कहा कि चुनावी अभियान की शुरुआत अनुच्छेद 370 को हटाने के परिचय के कार्यक्रम से हो रही है. शाह ने कहा कि अनुच्छेद 370 देश को एक सूत्र में जोड़ने में बाधक था. बीजेपी ने दूसरी बार सत्ता में आते ही इस बाधा को खत्म कर दिया है.

3-SDO पर बरसे गिरिराज सिंह, कहा- घर के बाहर धरने पर बैठ जाऊंगा

केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय से बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो सब-डिविजनल अफसर (SDO)पर बरसते नजर आ रहे हैं. दरअसल, बेगूसराय के बाढ़ प्रभावित स्थानीय लोगों ने एसडीओ पर राहत और बचाव काम में भेदभाव करने की शिकायत की थी, जिसके बाद गिरिराज सिंह मौके पर पहुंचे थे और एसडीओ को फटकार लगाई थी.

4-India vs South Africa Live Score, 3rd T20: भारत को पहला झटका, रोहित 9 रन बनाकर आउट

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 2.3 ओवर में 1 विकेट गंवा कर 22 रन बनाए हैं. विराट कोहली (0 रन) और शिखर धवन (6 रन) क्रीज पर हैं. भारत के लिए शिखर धवन और रोहित शर्मा पारी की शुरुआत करने के लिए उतरे, लेकिन रोहित शर्मा ज्यादा देर नहीं टिक पाए और 9 रन बनाकर ब्यूरेन हेंड्रिक्स की शिकार बने.

5-UP की मंत्री स्वाति सिंह के नाम पर वसूली करने वाले ठग पुलिस के हत्थे चढ़ा

प्रयागराज में सिविल लाइन थाना पुलिस ने एक ऐसे ठग को गिरफ्तार किया है, जिसने योगी सरकार की एक महिला मंत्री स्वाति सिंह के नाम पर ही 'वसूली' शुरू कर दी थी. पुलिस के शिकंजे में आते ही मास्टरमाइंड ठग खुद को कथित 'नेता' बताने लगा. इस सिलसिले में महिला मंत्री के सचिव की शिकायत पर शनिवार को ही आपराधिक मामला दर्ज कराया गया था. गिरफ्तार आरोपी का नाम अशोक कुमार पाण्डेय (40) बताया गया है.

Read more!

RECOMMENDED