NewsWrap: कमल हासन ने चला 'तमिल' कार्ड, पढ़ें सुबह की बड़ी खबरें

कमल हासन ने भी अपनी राजनीतिक पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया है. यानी तमिलनाडु के चुनाव इतना आसान नहीं होने वाले हैं. पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. वह लगातार सीमा पार पर सीजफायर का उल्लंघन और गोलीबारी कर रहा है. एक साथ पढ़िए गुरुवार सुबह की पांच बड़ी खबरें.

कमल हासन और रजनीकांत (फाइल फोटो)
सना जैदी
  • नई दिल्ली,
  • 18 जनवरी 2018,
  • अपडेटेड 8:27 AM IST

कमल हासन ने भी अपनी राजनीतिक पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया है. यानी तमिलनाडु के चुनाव इतना आसान नहीं होने वाले हैं. पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. वह लगातार सीमा पार पर सीजफायर का उल्लंघन और गोलीबारी कर रहा है. एक साथ पढ़िए गुरुवार सुबह की पांच बड़ी खबरें.

1- कमल हासन ने चला 'तमिल' कार्ड, इशारों में रजनीकांत को बताया बाहरी

तमिलनाडु की राजनीति अब किसी एक्शन फिल्म से कम नहीं है. साउथ के दो बड़े सुपरस्टार राजनीति में एंट्री ले चुके हैं और अब एक-दूसरे के आमने-सामने भी हैं. पहले रजनीकांत ने राजनीति में एंट्री का ऐलान किया और उसके बाद अब कमल हासन ने भी अपनी राजनीतिक पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया है. यानी तमिलनाडु के चुनाव इतना आसान नहीं होने वाले हैं.

2- J-K: आरएसपुरा में LoC पर पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, 1 जवान शहीद

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. वह लगातार सीमा पार पर सीजफायर का उल्लंघन और गोलीबारी कर रहा है. बुधवार रात को जम्मू कश्मीर के आरएसपूरा और अरनिया इलाके में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर स्थित भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की. इसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया. साथ ही 200 किमी की एरिया में रेड अलर्ट का दिया गया है.

3-कैंटीन तोड़कर विजय गोयल के ऑफिस बनाने पर एक करोड़ रुपये लगे, अभी भी काम अधूरा

नई दिल्ली के सरदार पटेल भवन में स्थ‍ित स्टाफ कैंटीन को पिछले साल ही 52 लाख रुपये खर्च कर मॉडर्न बनाया गया था, लेकिन अब इसे केंद्रीय मंत्री विजय गोयल का ऑफिस बनाने के लिए तोड़ दिया गया है. हैरान करने वाली बात यह है कि मंत्री जी के लिए ऑफिस बनाने पर अब तक 1 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत आ चुकी है, लेकिन अब भी यह पूरी तरह से तैयार नहीं हुआ है और बिल बढ़ता ही जा रहा है.

4-बजट से पहले आज GST काउंसिल का मंथन, 70 से ज्यादा चीजों पर टैक्स राहत संभव

देश का आम बजट पेश होने से 2 हफ्ते पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली लोगों को अच्छी खबर दे सकते हैं. दिल्ली में आज जीएसटी काउंसिल की 25 वीं बैठक होने जा रही है जिसमें, 70 से ज्यादा चीजों पर जीएसटी की दरें कम की जा सकती है. इनमें घरेलू चीजों, खेती में काम आने वाले सामान, सिंचाई से जुड़े हुए सामान और मशीनें, हथकरघा के सामान और सीमेंट और स्टील जैसी चीजों पर टैक्स की दरें कम हो सकती हैं. यह परिषद की 25वीं बैठक है. केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली बैठक की अध्यक्षता करेंगे. परिषद में राज्यों के वित्त मंत्री सदस्य हैं.

5- दलित युवक की पिटाई के बाद मुजफ्फरनगर में तनाव, भारी सुरक्षा बल तैनात

उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर के एक गांव में दलित व्यक्ति की पिटाई किये जाने के बाद इलाके में तनाव की स्थिति बन गई है. कई संगठनों ने आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी है. पुलिस अधीक्षक (शहर) ओमबीर सिंह ने पीटीआई को बताया कि इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है और अतिरिक्त सुरक्षाबल तैनात कर दिए गए हैं.

Read more!

RECOMMENDED