NewsWrap: महाराष्ट्र में NDA की वापसी के आसार, पढ़ें शाम की बड़ी खबरें

महाराष्ट्र में एनडीए की जबरदस्त वापसी के संकेत मिल रहे हैं. एक्सिस माई इंडिया सर्वे के मुताबिक बीजेपी, शिवसेना को 166 से 194 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं कांग्रेस और एनसीपी के साथ का महाराष्ट्र के मतदाताओं पर असर नहीं दिखाई दे रहा है. महाराष्ट्र में यूपीए 72 से 90 सीटों के बीच अटक सकती है. पढ़ें सोमवार शाम की बड़ी खबरें.

महाराष्ट्र में बन सकती है एनडीए सरकार (प्रतीकात्मक तस्वीर)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 21 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 7:24 PM IST

1-महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव Exit Poll: फिर बीजेपी-शिवसेना सरकार के आसार

महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों के लिए सोमवार को मतदान हुआ. आजतक एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी बड़ी पार्टी के रूप में उभरती हुई दिख रही है. एग्जिट पोल के मुताबिक महाराष्ट्र में एक बार फिर फडणवीस सरकार बन सकती है. बीजेपी-शिवसेना को 166-194 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं कांग्रेस-एनसीपी को 72 से 90 सीटें मिलने का अनुमान है. अकेले शिवसेना के खाते में 57 से 70 मिलने का अनुमान है, जबकि बीजेपी के खाते में 109 से 124 सीटें जा सकती हैं.

2-EXIT POLL: हरियाणा में फिर खट्टर सरकार, BJP को 63 सीटों का अनुमान

ज्यादातर एग्जिट पोल में हरियाणा में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है. यहां बीजेपी को 63 सीटें मिलने का अनुमान है. सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा 46 है. विधानसभा की कुल 90 सीटों में कांग्रेस को महज 16 सीटें मिलती दिख रही हैं. रिपब्लिक-जन की बात एग्जिट पोल के मुताबिक, बीजेपी को 52-63 और कांग्रेस को 15-19 सीटें मिल सकती हैं.

3-करतारपुर पर 23 को एग्रीमेंट करेगा भारत, श्रद्धालुओं से वसूली पर अड़ा PAK

करतारपुर कॉरिडोर के लिए भारत 23 अक्टूबर को एग्रीमेंट साइन करेगा. भारत के विरोध के बावजूद कॉरिडोर के इस्तेमाल के लिए पाकिस्तान तीर्थयात्रियों से शुल्क लेगा. तीर्थयात्रियों की धार्मिक भावनाओं को ध्यान में रखते हुए भारत ने एग्रीमेंट पर साइन करने का फैसला लिया है.

4-कमलेश तिवारी हत्याकांड: प्रदीप हिरासत में, हत्यारे ने इस्तेमाल किया था इनका फोन

लखनऊ में हिंदू समाज के नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड में उत्तर प्रदेश की पुलिस भले ही अभी असली हत्यारों तक नहीं पहुंच पाई लेकिन हत्या के तार गुजरात के बाद अब कानपुर देहात से भी जुड़ते नजर आ रहे हैं. कमलेश तिवारी के हत्यारे गुजरात से आए जरूर थे लेकिन उनकी कार्यशैली से लगता है कि वे जानबूझकर यूपी के कई जिलों से जुड़े रहे.

5-शोएब अख्तर बोले- अब अपने आप से बदला ले रहे हैं रोहित शर्मा

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि भारत के नए टेस्ट सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा बीते कुछ वर्षों में टेस्ट में अच्छा न कर पाने का बदला अब अपने आप से ले रहे हैं. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस समय तीन मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है जिसका तीसरा मैच रांची में खेला जा रहा है. रोहित इस समय शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने विशाखापत्तनम में खेले गए पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाया था जबकि रांची में पहली पारी में दोहरा शतक जड़ा.

Read more!

RECOMMENDED