NEWSWRAP: पढ़ें शनिवार शाम की 5 बड़ी खबरें

दिल्‍ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) के सीईओ विदेह कुमार जयपुरिया ने बताया कि पहली फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट से सोमवार को सुबह 4.30 बजे उड़ान भरेगी. एक दिन में 190 प्रस्थान और 190 उड़ानों का आगमन होगा. उन्होंने कहा कि शुरुआत में प्रस्थान और आगमन वाली उड़ानों में 20-20 हजार यात्री हैं.

पढ़ें पांच बड़ी खबरें
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 23 मई 2020,
  • अपडेटेड 7:56 PM IST

देश में 25 मई से एक बार फिर घरेलू उड़ानों की सेवा शुरू हो जाएगी. पहली फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट से सोमवार को सुबह 4.30 बजे उड़ान भरेगी. दिल्‍ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) के सीईओ विदेह कुमार जयपुरिया ने घरेलू उड़ानों को लेकर यात्रियों को एयरपोर्ट पर किस तरह के नियमों का पालन करना है इसकी जानकारी दी. साथ ही पढ़ें शनिवार शाम की पांच बड़ी खबरें.

1. दिल्ली एयरपोर्ट से 25 मई को सुबह 4.30 बजे पहली फ्लाइट, जानें- यात्रियों के लिए नियम

पहली फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट से सोमवार को सुबह 4.30 बजे उड़ान भरेगी. एक दिन में 190 प्रस्थान और 190 उड़ानों का आगमन होगा. उन्होंने कहा कि शुरुआत में प्रस्थान और आगमन वाली उड़ानों में 20-20 हजार यात्री हैं. 50 से 55 फीसदी के रेंज में बुकिंग हो रही है. विदेह कुमार जयपुरिया ने कहा कि आरोग्य सेतु ऐप जरूरी नहीं है. यात्री का तापमान और सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म काफी होगा.

2.अम्फान ने बंगाल में मचाई तबाही, ममता सरकार ने मांगी सेना की मदद

पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने चक्रवाती तूफान अम्फान से तबाह हो चुके आवश्यक बुनियादी ढांचे और सेवाओं की तुरंत बहाली के लिए सेना की मदद मांगी है. राज्य सरकार ने जारी बयान में बताया कि राहत कार्यों में मदद के लिए सेना को बुलाया गया है.

3.हवाई सेवा पर नया सस्पेंस, महाराष्ट्र सरकार ने फ्लाइट शुरू करने पर अभी नहीं लिया फैसला

कोरोना वायरस के संकट के कारण देश में लॉकडाउन लागू है. इस बीच देश में 25 मई से घरेलू उड़ानों को इजाजत दी गई है. वहीं अब महाराष्ट्र सरकार ने भी घरेलू उड़ानों की अनुमति दे दी है.

4.लॉकडाउन में भी लोन चुका रहे लोग, SBI के 20 फीसदी ग्राहकों ने ही चुना मोरेटोरियम विकल्प

भले ही केंद्रीय रिजर्व बैंक ने लोन की EMI भुगतान टालने (मोरेटोरियम) की सुविधा को बढ़ा दिया हो, लेकिन इसमें लोगों की दिलचस्‍पी नहीं दिख रही है. दरअसल, देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई ने एक आंकड़ा जारी किया है. इस आंकड़े के मुताबिक बैंक के सिर्फ 20 फीसदी कर्जदारों ने ही मोरेटोरियम का विकल्‍प चुना है. मतलब कि सिर्फ एबसीआई से लोन लेने वालों में सिर्फ 20 फीसदी ऐसे ग्राहक हैं जिनकी लोन की किस्‍त टालने में दिलचस्‍पी है.

5.किरण रिजिजू बोले- हम तुरंत टूर्नामेंट शुरू करने की स्थिति में नहीं

कोविड-19 महामारी के मद्देनजर भारत निकट भविष्य में किसी भी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट की मेजबानी नहीं करेगा और प्रशंसकों को बिना दर्शकों के स्टेडियम में होने वाली गतिविधियों का लुत्फ उठाने के बारे में सीखना होगा. खेल मंत्री किरण रिजिजू की इस बात का प्रभाव सबसे ज्यादा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर पड़ेगा. ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित टी20 विश्व कप के स्थगित होने की स्थिति में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अक्टूबर-नवंबर में इसके आयोजन की योजना बना रहा है.

Read more!

RECOMMENDED