Newswrap: पढ़ें शनिवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

केरल के कोझिकोड में बड़ा विमान हादसा हुआ है. इसमें पायलट और को-पायलट समेत 18 लोगों की मौत हो गई. दुबई के आया एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान लैंडिंग के वक्त फिसल गया और 35 फीट गहरी खाई में जा गिरा. पढ़ें अन्य 5 बड़ी खबरें...

विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 08 अगस्त 2020,
  • अपडेटेड 10:31 AM IST

केरल के कोझिकोड में बड़ा विमान हादसा हुआ है. इसमें पायलट और को-पायलट समेत 18 लोगों की मौत हो गई. दुबई के आया एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान लैंडिंग के वक्त फिसल गया और 35 फीट गहरी खाई में जा गिरा. पढ़ें अन्य 5 बड़ी खबरें...

1. केरल: रनवे पार कर दीवार से टकराया फिर खाई में गिरा विमान, पायलट समेत 18 की मौत

केरल के कोझिकोड में बड़ा विमान हादसा हुआ है. इसमें पायलट और को-पायलट समेत 18 लोगों की मौत हो गई. दुबई के आया एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान लैंडिंग के वक्त फिसल गया और 35 फीट गहरी खाई में जा गिरा. इस हादसे में विमान के दो दुकड़े हो गए जिसमें पायलट और को-पायलट की भी मौत हो गई. स्थिति का जायजा लेने के लिए विदेश राज्यमंत्री कोझिकोड पहुंचे हैं.

2. केरलः आखिर तक विमान को बचाने की कोशिश करते रहे पायलट, गंवा दी जान

दुबई से आ रहा एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान शुक्रवार शाम केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर लैंडिंग के बाद दो हिस्सों में टूट गया. इसमें पायलट और को-पायलट समेत 18 लोगों की मौत हो गई.

3. UNSC में भारत ने पूछा, दुनिया IS को हरा सकती है, तो D-कंपनी को क्यों नहीं

भारत ने संयुक्त राष्ट्र में अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद और संगठित अपराध के गठजोड़ का मुद्दा उठाया. भारत ने कहा कि इस गठजोड़ का सबसे बड़ा उदाहरण पाकिस्तान और दाऊद इब्राहिम है जो 1993 में मुंबई बम धमाकों के बाद से ही पाकिस्तान में छिप कर बैठा है. भारत ने कहा है कि जब दुनिया अपनी इच्छा शक्ति के दम पर ISIS का खात्मा कर सकती है तो दाऊद इब्राहिम और डी कंपनी का सफाया क्यों नहीं किया जा सकता है.

4. क्या है वंदे भारत मिशन, जिसमें दुबई से आ रहा प्लेन हुआ क्रैश

केरल के कोझिकोड में शुक्रवार को लैंडिंग के समय एअर इंडिया का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में दो पायलट समेत 17 लोगों की मौत हो गई, जबकि अन्य का उपचार चल रहा है. वंदे भारत मिशन के तहत यह विमान दुबई से 184 भारतीयों को लेकर आ रहा था.

5. केरल विमान हादसाः US-PAK ने जताया दुख, मदद के लिए दुबई में खुला रहेगा दूतावास

केरल के कोझिकोड में मिशन वंदे भारत के तहत दुबई में फंसे भारतीयों को लेकर आ रहा एअर इंडिया का विमान शुक्रवार को दुर्घटनाग्रसत हो गया. विमान में 184 यात्रियों समेत कुल 190 लोग सवार थे. इस हादसे में विमान के दोनों पायलट समेत 17 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई यात्रियों की हालत गंभीर है. अमेरिका, पाकिस्तान और चीन ने हादसे पर दुख जताया है.

Read more!

RECOMMENDED