महाराष्ट्रः महाजनादेश यात्रा के समापन पर पीएम मोदी फूंक सकते हैं चुनावी बिगुल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 दिनों के अंदर दूसरी बार महाराष्ट्र में होंगे. इससे पहले 7 सितंबर को पीएम मोदी ने मुंबई और औरंगाबाद का दौरा किया था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो-PTI)
aajtak.in
  • मुंबई,
  • 19 सितंबर 2019,
  • अपडेटेड 7:34 AM IST

  • पीएम मोदी 12 दिनों के अंदर दूसरी बार महाराष्ट्र में होंगे
  • नासिक के तपोवन मैदान से पीएम मोदी संबोधित करेंगे

महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने कमर कस ली है. राज्य में चुनावी माहौल अपने पक्ष में करने के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस अगस्त से ही जुटे हैं. उनकी महाजनादेश यात्रा के दो चरण खत्म हो चुके हैं. तीसरे चरण की यात्रा का आखिरी दिन आज है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नासिक के तपोवन मैदान से लोगों को संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी 12 दिनों के अंदर दूसरी बार महाराष्ट्र में होंगे. इससे पहले 7 सितंबर को पीएम मोदी ने मुंबई और औरंगाबाद का दौरा किया था. इस दौरान कई विकासीय परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर उन्होंने जनता को साधने की कोशिश की थी. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि नासिक दौरे से पीएम मोदी चुनावी बिगुल फूंक सकते हैं.

वहीं, बुधवार को बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा नागपुर में विदर्भ विभाग के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में हिस्सा लिया. विदर्भ में कुल 11 जिले आते हैं. यह सम्मेलन हेडगेवार स्मृति स्थल के पंडित सुरेश भट्ट सभागृह में हुआ. इससे पहले बीजेपी राज्य में समाज के हर वर्गों के बीच पैठ बनाने के लिए वर्गवार सम्मलेन कर चुकी है.

बुधवार को कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा था, 'हम सभी भाजपा कार्यकर्ता बहुत भाग्यशाली हैं कि हमें ऐसे राजनीतिक दल के साथ काम करने का मौका मिल रहा है जो दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल है.'

आगे उन्होंने कहा, 'महाराष्ट्र में चुनाव का वातावरण मुझे एयरपोर्ट से ही देखने को मिल रहा हैं. आपके उत्साह से समझ आ रहा है कि कार्यकर्ताओं में चुनाव को लेकर बहुत जोश है. आज यहां आपकी संख्या बताती है कि आपने तय कर लिया है कि राज्य में फिर से भाजपा की सरकार बनने जा रही है.'

परभणी में शरद पवार की रैली

एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार परभणी में आज रैली को संबोधित करेंगे. बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए एनसीपी और कांग्रेस के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है. कांग्रेस और एनसीपी 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी, जबकि 38 सीटों पर सहयोगी पार्टियां लड़ेंगी.

Read more!

RECOMMENDED