केरल: लॉटरी के एक टिकट से चमकी 6 लोगों की किस्मत, जीते 12 करोड़ रुपये

खास बात यह है कि लॉटरी में जिस पहले टिकट पर 12 करोड़ रुपये का इनाम निकला उसे कोल्लम के 6 ज्वैलर्स ने मिलकर खरीदा था. महज 300 रुपये का टिकट खरीद कर 6 लोगों की किस्मत चमक गई और उन्होंने 12 करोड़ रुपये जीत लिए.

लॉटरी में जीते 12 करोड़ रुपये (प्रतीकात्मक तस्वीर)
गोपी उन्नीथन
  • तिरुवनंतपुरम,
  • 20 सितंबर 2019,
  • अपडेटेड 6:43 PM IST

केरल मेगा लॉटरी में एक टिकट पर 6 लोगों की किस्मत चमकी है. थिरुओणम बंपर लॉटरी का पहला इनाम 12 करोड़ रुपये निकला है, जिसे टिकट नंबर TM 160869  ने जीता है. दरअसल, इस बंपर लॉटरी के एक टिकट को 6 लोगों ने मिलकर खरीदा था.

खास बात यह है कि लॉटरी में जिस पहले टिकट पर 12 करोड़ रुपये का इनाम निकला उसे कोल्लम के 6 ज्वैलर्स ने मिलकर खरीदा था. महज 300 रुपये का टिकट खरीद कर 6 लोगों की किस्मत चमक गई और उन्होंने 12 करोड़ रुपये जीत लिए. बता दें कि लॉटरी के लिए टिकट की सेल 21 जुलाई 2019 से शुरू हुई थी.

इन 6 लोगों ने मिलकर खरीदा था एक टिकट

लॉटरी विभाग ने कहा कि विजेताओं को जीती गई रकम लेने के लिए 30 दिन के भीतर क्लेम करना होगा. हालांकि विजेता को 12 करोड़ की पूरी राशि नहीं मिलेगी. इसमें से टैक्स कटने के बाद करीब 7.5 करोड़ रुपये मिलेंगे. बता दें कि राज्य सरकार की ओर से चार बंपर फेस्टिवल ड्रॉ निकाले जाते हैं. ओणम, विशू, क्रिसमस और दशहरा के मौके पर बंपर ड्रॉ निकाले जाते हैं.

बता दें कि अगस्त महीने में एक ऐसा मामला सामने आया था जब भारतीय दोस्तों ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में एक बड़ी लॉटरी जीती थी. विलास रिक्काला और रवि मासिपेद्दी भारत के तेलंगाना राज्य के निजामाबाद जिले के रहने वाले दोनों दोस्त काफी लंबे समय से टिकट खरीद रहे थे और आखिरकार 29 जुलाई को खरीदा गया टिकट उनके लिए भाग्यशाली साबित हुआ, जिसकी पुरस्कार राशि 1.5 करोड़ दिरहम यानी 27 करोड़ 86 लाख 67 हजार रुपये थी.

Read more!

RECOMMENDED