J-K: डोडा में रखी गई सरकारी मेडिकल कॉलेज की नींव, होंगे 300 बिस्तर

जम्मू और कश्मीर के डोडा में गुरुवार को सरकारी मेडिकल कॉलेज की नींव रखी गई. राज्यपाल सत्यपाल मलिक के सलाहकार के विजय कुमार ने 300 बिस्तर की क्षमता वाले मेडिकल की आज नींव रखी.

डोडा में रखी गई सरकारी मेडिकल कॉलेज की नींव (तस्वीर-ANI)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 22 अगस्त 2019,
  • अपडेटेड 8:18 PM IST

जम्मू और कश्मीर के डोडा में गुरुवार को सरकारी मेडिकल कॉलेज की नींव रखी गई. राज्यपाल सत्यपाल मलिक के सलाहकार के विजय कुमार ने 300 बिस्तर की क्षमता वाले मेडिकल की गुरुवार को नींव रखी.

इस दौरान मेडिकल विभाग के कई अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे. इस परियोजना में जिला अस्पताल डोडा को टीचिंग हॉस्पिटल में अपग्रेड किया गया है, जिसमें बेसमेंट और 34000 वर्ग फुट के बिल्डिंग एरिया के साथ 3 फ्लोर होंगे. इस बिल्डिंग पर 30 करोड़ रुपये तक खर्च किए जा सकते हैं.

अस्पताल में अधिकतम 500 बेड की क्षमता होगी, जिसमें कैंटीन, अस्पताल की रसोई, कपड़े धोने की सेवाएं, केंद्रीय बंध्याकरण अनुभाग भी बनाया जाएगा. साथ ही 158 लोगों के बैठने की क्षमता वाले एक लेक्चर हॉल की भी व्यवस्था की जाएगी.

 साथ ही इस अस्पताल के आईसीयू विभाग में लगभग 20 बेडों की क्षमता होगी. इमरजेंसी के दौरान गंभीर रोगियों के लिए अतिरिक्त व्यवस्था भी कराई जाएगी. ऑपरेशन के लिए भी अतिरिक्त व्यवस्था की जाएगी.

Read more!

RECOMMENDED