राजनाथ बोले- भारत पर बुरी नजर रखने वालों को हमारी सेना छोड़ेगी नहीं

भारत और पाकिस्तान के बीच लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर तनाव का माहौल है. पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की पाकिस्तान को चेतावनी (फाइल फोटो-ANI)
aajtak.in
  • ,
  • 22 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 12:11 PM IST

  • सिजफायर पर रक्षामंत्री ने दी पाकिस्तान को चेतावनी
  • भारत पर बुरी नजर रखने वालों जवाब देने में सक्षम

भारत और पाकिस्तान के बीच लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर तनाव का माहौल है. पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि भारत ने कभी भी दुनिया के किसी भी देश पर हमला नहीं किया और न ही किसी की एक इंच जमीन पर अवैध कब्जा किया, लेकिन हमारी सेना उन लोगों को जवाब देने में सक्षम है जो भारत पर बुरी नजर रखते हैं.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर के तंगधार सेक्टर में हालिया संघर्ष विराम के उल्लंघन के बाद से ही स्थिति पर सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत से बातचीत कर रहे हैं.  रक्षामंत्री व्यक्तिगत रूप से स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और सेना प्रमुख से उन्हें अपडेट रखने के लिए कहा है. पाकिस्तान सीमावर्ती इलाकों में लगातार सीज फायर तोड़ रहा है.

पाकिस्तान के कायराना हमले के बाद जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में दो जवानों की शहादत का बदला भारत ने महज कुछ घंटों के अंदर ले लिया था. जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर भारत की जवाबी कार्रवाई में 5 पाकिस्तानी सैनिक ढेर हो गए थे . इसके साथ ही भारत ने PoK में मौजूद लश्कर के तीन कैंप को नेस्तनाबूद कर दिया था.

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सोमवार को पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर पड़ोसी देश ने अपना रवैया नहीं बदला और आतंक को समर्थन देना बंद नहीं किया तो भारतीय सेना नियंत्रण रेखा (एलओसी) को पार कर जाएगी . सत्यपाल मलिक ने कहा था कि हम आतंकवादी शिविरों को नष्ट कर देंगे और अगर पाकिस्तान अपने रवैये को नहीं बदलता है तो हम नियंत्रण रेखा को पार करेंगे.

Read more!

RECOMMENDED