राजस्थान: मांगी गई वजनी पुलिसवालों की लिस्ट, जानकारी नहीं भेजने पर होगी कार्रवाई

राजस्थान में बीकानेर के एसपी ने यह आदेश जारी कर ऐसे पुलिसकर्मियों की लिस्ट 1 नवंबर तक मांगी है. जानकारी नहीं भेजे जाने पर कार्रवाई की बात भी कही गई है.

सांकेतिक तस्वीर(ANI)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 23 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 11:32 PM IST

  • जानकारी नहीं भेजे जाने पर कार्रवाई की बात कही गई है
  • 1 नंवबर तक ई-मेल या पोस्ट से जानकारी देने को कहा गया है

राजस्थान में ऐसे पुलिस कर्मियों की एक लिस्ट मांगी गई है, जिनका वजन और शारीरिक माप औसत से ज्यादा है. राजस्थान में बीकानेर के एसपी ने ये आदेश जारी कर ऐसे पुलिसकर्मियों की लिस्ट 1 नवंबर तक मांगी है. जानकारी नहीं भेजे जाने पर कार्रवाई की बात भी कही गई है.

बीकानेर के एसपी ने अपने आदेश में ढीले-ढाले और सुस्त पुलिसकर्मियों के बारे में जानकारी मांगी है. एसपी की ओर से जारी आदेश में पुलिसकर्मियों के वजन और शारीरिक माप के बारे में जानकारी देने को कहा गया है.

पुलिसकर्मियों की जानकारी 1 नंवबर तक ई-मेल या पोस्ट के जरिये भेजने का आदेश दिया गया है. आदेश नहीं मानने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की बात कही गई है.

जिले के एएसपी, सभी सीओ, महिला सेल, ट्रैफिक पुलिस और अन्य सभी पुलिस विभागों के विभागाध्यक्षों को भेजे गए आदेश में एसपी ने लिखा है, 'आपके दफ्तर में ओवरवेट पुलिसकर्मियों या स्टाफ की पहचान की जाए जिनके पेट का माप औसत से ज्यादा है. शारीरिक माप की जानकारी 1 नवंबर तक भेजी जानी है. ऐसा नहीं किए जाने पर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ नियमों के तहत कार्रवाई की जाएगी.'

पुलिस की कार्यप्रणाली में वजन और शारीरिक माप पर काफी ध्यान दिया जाता है क्योंकि इसमें गड़बड़ी होने से कानून और सुरक्षा पर असर पड़ सकता है.(ANI का इनपुट)

Read more!

RECOMMENDED