राजस्थान के सबसे बड़े एसएमएस अस्पताल में अब नहीं होगा बाउंसर्स का इस्तेमाल

डॉ शर्मा द्वारा दिए गए निर्देशों के मुताबिक चिकित्सकों एवं चिकित्सा कर्मियों की समुचित सुरक्षा व्यवस्था के आदेश हैं. परंतु डॉक्टर शर्मा ने यह भी कहा कि सुरक्षाकर्मियों द्वारा मरीजों एवं आमजन से अच्छी तरह बर्ताव किया जाए.

सवाई मानसिंह अस्पताल
देव अंकुर
  • जयपुर,
  • 13 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 4:30 PM IST

  • सवाई मानसिंह अस्पताल में बाउंसर्स के इस्तेमाल पर प्रतिबंध
  • स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बाउंसर्स हटाए जाने के दिए आदेश

राजस्थान सरकार ने प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल, सवाई मानसिंह (ए एमएस) अस्पताल, में बाउंसर्स के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया है. एसएमएस अस्पताल राजस्थान का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल है.

चिकित्सा मंत्री ने दिए निर्देश

राजस्थान की गहलोत सरकार में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने एसएमएस हॉस्पिटल से बाउंसर्स को हटाए जाने के आदेश दिए हैं. यह आदेश डॉक्टर शर्मा ने सवाई मानसिंह अस्पताल के प्रिंसिपल व अधीक्षक को दिए हैं.

डॉ. शर्मा द्वारा दिए गए निर्देशों के मुताबिक चिकित्सकों एवं चिकित्सा कर्मियों की समुचित सुरक्षा व्यवस्था के आदेश दिए गए हैं. परंतु डॉक्टर शर्मा ने यह भी कहा कि सुरक्षाकर्मियों द्वारा मरीजों एवं आमजन से अच्छी तरह बर्ताव किया जाए.

मरीजों के परिजनों के मारपीट करने के मामले

सरकारी अस्पताल सवाई मानसिंह अस्पताल में कई बार मरीजों के परिजनों द्वारा चिकित्सकों के साथ मारपीट की घटनाएं सामने आईं थी, जिसके बाद कई बार रेजिडेंट एवं नॉन रेजिडेंट डॉक्टर्स हड़ताल पर भी जा चुके हैं.

इसी वजह से चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए बाउंसर्स नियुक्त किए गए थे. परंतु चिकित्सा विभाग के मंत्री डॉ. रघु शर्मा के आदेश के बाद एसएमएस अस्पताल में बाउंसर्स को चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए नहीं इस्तेमाल करने का निर्णय लिया गया है.

सवाई मानसिंह अस्पताल राजस्थान का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल है. जहां आए दिन सैकड़ों की तादाद में प्रदेश की राजधानी जयपुर एवं अन्य जगहों से मरीज एवं मरीजों के परिजन आते हैं. राजस्थान के इस अस्पताल में ट्रामा सेंटर, न्यूरो समेत कई विभाग हैं जहां पर मरीज बीमारियों के इलाज के लिए आते हैं.

Read more!

RECOMMENDED