अब उद्धव ठाकरे ने कहा- ओला और उबर ने मुंबई की बसों का बड़ा नुकसान किया

निर्मला सीतारमण ने हाल ही में बयान दिया कि मिलेनियल्स यानी आज के युवा गाड़ी खरीदने की जगह ओला-उबर को तवज्जो दे रहे हैं. ऑटो सेक्टर में मंदी का यह बड़ा कारण है. उनके इस बयान पर देश में काफी विवाद हुआ था. जिसके बाद अब उद्धव ठाकरे ने मुंबई में बसों के नुकसान के पीछे भी कैब सर्विस को बताया है.

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Photo- Uddhav Thackeray)
सौरभ वक्तान‍िया
  • मुंबई,
  • 16 सितंबर 2019,
  • अपडेटेड 12:04 AM IST

  • ठाकरे बोले- गठबंधन को लेकर बेहद सकारात्मक हैं
  • बीजेपी हर कदम पर हमारे साथ है, गठबंधन मजबूत है

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने हाल ही में बयान दिया कि मिलेनियल्स यानी आज के युवा गाड़ी खरीदने की जगह ओला-उबर को तवज्जो दे रहे हैं. ऑटो सेक्टर में मंदी का यह बड़ा कारण है. उनके इस बयान पर देश में काफी विवाद हुआ था. अब शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा है कि ओला और उबर की वजह से सिर्फ ऑटो इंडस्ट्री ही नहीं, मुंबई की 'BEST' बसों को भी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है. 'BEST' (बृहन्मुंबई एलेक्ट्रिसिटी सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट) मुंबई में ट्रांसपोर्ट और पॉवर सप्लाई करने वाली सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी है.  

सोमवार को मीडिया से बात करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा, “निर्मला सीतारमण ने कहा कि ऑटो सेक्टर में मंदी ओला और उबर के कारण है. जबकि मेरे ख्याल से ओला और उबर ने मुंबई की 'BEST' बसों को बड़ा नुकसान पहुंचाया है.” मुंबई 'BEST' की बस सेवा भारी आर्थिक संकट का सामना कर रही है. 'BEST' मैनेजमेंट नये रास्ते तलाशने की भरपूर कोशिश कर रहा है ताकि लोगों को बसों में यात्रा करने के लिए लुभाया जा सके.

हाल ही में बसों का किराया 50 फीसदी तक घटा दिया गया था. सोमवार को कुछ मिनी बसों को चलाया गया है. 20 सीटों वाली इन मिनी बसों में कुछ एसी वाली हैं, कुछ बिना एसी वाली. ये मिनी बसें 1926 में चलने वाली पुरानी बसों की तरह हैं. ये बसें छोटे छोटे रूट पर और भीड़भाड़ भरे इलाकों में चलाई जाएंगी.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के उस बयान पर काफी विवाद हुआ था जब उन्होंने कहा था कि ऑटोमोबाइल सेक्टर की हालत के लिए कई फैक्टर जिम्मेदार हैं, जिनमें बीएस-6 मूवमेंट, रजिस्ट्रेशन फीस से संबंधित मामले और लोगों का माइंडसेट शामिल है. आजकल लोग गाड़ी खरीदकर EMI भरने से ज्यादा ओला-उबर से चलना पसंद करते हैं.

गठबंधन को लेकर सकारात्मक

इसके अलावा महाराष्ट्र में अपनी सहयोगी पार्टी बीजेपी के बारे में उद्धव ठाकरे ने कहा, “गठबंधन को लेकर बेहद सकारात्मक हैं. बीजेपी हर कदम पर हमारे साथ है जिसका मतलब है कि गठबंधन अब भी मजबूत है.” उन्होंने कहा, “नितिन गडकरी ने कहा है कि मंदी सभी क्षेत्रों में है. यह समस्या तो है लेकिन इसे जल्दी ही हल कर लिया जाएगा.”

Read more!

RECOMMENDED