नारायण राणे बोले- सरकार BJP ही बनाएगी, 145 के आंकड़े के साथ जाएंगे राज्यपाल के पास

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू होने के बाद राजनीति और तेज हो गई है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की ओर से अब नारायण राणे ने मोर्चा संभाल लिया है. उन्होंने कहा कि सरकार हम ही बनाएंगे और 145 के आंकड़े के साथ राज्यपाल के साथ जाएंगे.  

नारायण राणे (फाइल फोटो)
विद्या
  • मुंबई,
  • 12 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 9:48 PM IST

  • महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक ड्रामे में नारायण राणे की एंट्री
  • पूर्व सीएम बोले- राज्य में बीजेपी ही बनाएगी सरकार

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू होने के बाद राजनीति और तेज हो गई है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की ओर से अब नारायण राणे ने मोर्चा संभाल लिया है. उन्होंने कहा कि सरकार हम ही बनाएंगे और जब भी राज्यपाल के पास जाएंगे 145 के आंकड़े के साथ ही जाएंगे. महाराष्ट्र के पूर्व सीएम ने कहा कि बीजेपी की सरकार बनाने के लिए मैं पूरी कोशिश करूंगा. सरकार बनाने के लिए जो करना होगा वो करेंगे.

उन्होंने शिवसेना पर भी जमकर हमला बोला. नारायण राणे ने कहा शिवसेना ने गठबंधन धर्म नहीं निभाया. उसे बेवकूफ बनाया जा रहा है. बीजेपी नेता ने कहा कि साम, दंड, भेद शिवसेना ने ही सिखाया है. नारायण राणे 145 विधायकों की बात तो कर रहे हैं, लेकिन वो ये विधायक कहां से लाएंगे इसकी जानकारी उन्हें ही होगी. क्योंकि बीजेपी के पास 105 विधायक हैं और ऐसे में उसे 40 और विधायकों की जरूरत होगी.

हालांकि बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार ने नारायण राणे के बयान को उनकी व्यक्तिगत राय करार दी. मुनगंटीवार ने स्पष्ट किया कि सरकार के गठन की जिम्मेदारी दिए जाने के संबंध में नारायण राणे का बयान उनकी व्यक्तिगत राय है.

नारायण राणे की एंट्री के साथ ही उनके बेटे नितेश राणे ने ट्वीट किया है. उन्होंने अपने पिता की तस्वीर को ट्वीट करते हुए उसका कैप्शन दिया है कि अब आएगा मजा...

उद्धव ठाकरे ने क्या कहा

नारायण राणे के बयान से पहले उनकी पूर्व पार्टी यानी शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी सरकार बनाने का दावा किया. उन्होंने कहा कि हम अभी भी सरकार बना सकते हैं. हमें थोड़ा वक्त चाहिए. एनसीपी कांग्रेस से बात चल रही है. हमने राज्यपाल से सरकार बनाने की इच्छा जताई थी. राज्यपाल ने हमें समय नहीं दिया. शिवसेना को समय की जरूरत है.

शिवसेना प्रमुख ने कहा कि हमारा सरकार बनाने का दावा अभी भी कायम है. बहुमत साबित करने के लिए 24 घंटे का वक्त कम है. उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी ने सीएम का पद हमें देने का वादा नहीं निभाया. उन्होंने यह बताने की कोशिश की कि हम झूठे हैं. हिंदुत्व हमारी आइडियोलॉजी है. राम ने अपना वादा निभाया. हम राम मंदिर चाहते हैं. वे अपना वादा नहीं निभा रहे, यह हिंदुत्व नहीं है.

Read more!

RECOMMENDED