महाराष्ट्र: BMC ठेकेदारों के 37 ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा

महाराष्ट्र में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. आयकर विभाग ने बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के ठेकेदारों के 37 ठिकानों पर छापेमारी की है. आयकर विभाग ने ये कार्रवाई इंटेलिजेंस से मिली जानकारी के बाद की.

बीएमसी के ठेकेदारों के यहां छापेमारी
राहुल श्रीवास्तव/मुनीष पांडे
  • मुंबई,
  • 14 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 6:45 PM IST

महाराष्ट्र में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. आयकर विभाग ने बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के ठेकेदारों के 37 ठिकानों पर छापेमारी की है. आयकर विभाग ने ये कार्रवाई इंटेलिजेंस से मिली जानकारी के बाद की.ॉ

बता दें कि आयकर को बीएमसी (बृहन्मुंबई महानगर पालिका) के लिए काम करने वाली सरकारी परियोजनाओं से भारी-भरकम रकम की वसूली की जानकारी मिली थी, जिसके बाद आयकर विभाग ने छापेमारी की.

मुंबई और महाराष्ट्र में एंट्री ऑपरेटरों के यहां भी छापे मारे गए. जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग को 735 करोड़ रुपये की फर्जी एंट्री और फर्जी खर्च के सबूत मिले हैं.

यह छापेमारी वर्तमान संदर्भ में बेहद महत्वपूर्ण हैं क्योंकि बीएमसी पर शिवसेना का कब्जा है और महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर मचे घमासान के बीच शिवसेना ने भारतीय जनता पार्टी से नाता तोड़ लिया है.

227 सदस्यीय सदन में शिवसेना के कुल 94 कॉरपोरेटर्स हैं. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 82 कॉरपोरेटर्स हैं. गुरुवार को महाराष्ट्र में शिवसेना नेता संजय राउत ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से कहा कि हमें डराने की कोशिश ना करें.

Read more!

RECOMMENDED