झारखंडः यौन शोषण के आरोपी MLA को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस, ग्रामीणों ने घेरा

बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो पर एक महिला के यौन उत्पीड़न का आरोप है. पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने उनके आवास पर पहुंची थी, लेकिन ग्रामीण विरोध में उतर गए. पुलिस के खिलाफ एकजुट हुए ग्रामीणों में बुजुर्ग, बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं.

विधायक ढुल्लू महतो (फाइल फोटो)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 19 फरवरी 2020,
  • अपडेटेड 12:25 PM IST

  • ढुल्लू महतो पर यौन उत्पीड़न का है आरोप
  • ग्रामीणों ने पुलिस का किया विरोध
  • बीजेपी विधायक मौके से हुए फरार
  • विधायक के 4 समर्थकों हुए गिरफ्तार

झारखंड के बाघमारा विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) विधायक ढुल्लू महतो के बंगले पर गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस को ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा. पुलिस ने ढुल्लू महतो के बंगले को चारों तरफ से घेर लिया था लेकिन ग्रामीणों ने पुलिस को आगे बढ़ने ही नहीं दिया.

पुलिसिया कार्रवाई के खिलाफ ग्रामीण आक्रोशित हैं और पुलिस पर वापस जाने के लिए दबाव बना रहे हैं. पुलिस के खिलाफ सैकड़ों ग्रामीण उतर गए हैं. इनमें बच्चे, बुजुर्ग, महिलाएं और युवा भी शामिल हैं.

विधायक आवास के बाहर सभी धरने पर बैठे हैं और पुलिस का विरोध कर रहे हैं. विधायक ढुल्लू महतो मौके से फरार हो गए हैं. ढुल्लू महतो पर यौन शोषण के आरोप हैं. ढुल्लू महतो बाघमारा के बाहुबली विधायक हैं और उनके पास बड़ा जनसमर्थन है.

यह भी पढ़ें: झारखंड: महिला विंग की नेता ने BJP विधायक पर लगाया यौन शोषण का आरोप

कई मामलों में वांटेड हैं ढुल्लू महतो

बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो के आवास पर पहुंची पुलिस ने विधायक के फरार होने की जानकारी दी है. पुलिस का कहना है कि उनकी गिरफ्तारी तीन मामलों में होने वाली थी. ढुल्लू महतो को आर्म्स एक्ट के उल्लंघन, जमीन हथियाने और यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किया जाना था लेकिन वे फरार होने में कामयाब हो गए. हालांकि पुलिस कई जगहों पर गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है.

यह भी पढें: झारखंड विधानसभा में आधे विधायक आरोपी, 41 MLA के खिलाफ दर्ज है मुकदमा

धनबाद के एसएसपी ने आज तक को बताया, 'ढुल्लू महतो मौके से फरार हो गए. विधायक के 4 समर्थकों को भी गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अगल-अलग जगहों पर विधायक की गिरफ्तारी के लिए रेड डाल रही है.'

(बाघमारा से सिथुन की रिपोर्ट)

Read more!

RECOMMENDED