एक महीने में तीसरी बार कश्मीर पहुंचे सेना प्रमुख बिपिन रावत, LoC पर लिया जायजा

बढ़ती आतंकवादी गतिविधियों के बीच थल सेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने शनिवार को लाइन ऑफ कंट्रोल का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया. सेना प्रमुख ने व्हाइट नाइट कॉर्प्स पहुंच कर पाकिस्तान द्वारा सीजफायर उल्लंघन की स्थिति में जवाब देने और अन्य तकनीकी तैयारियों के संबंध में जानकारी ली.

जवानों से बात करते थल सेनाध्यक्ष बिपिन रावत.
aajtak.in
  • श्रीनगर,
  • 22 जून 2019,
  • अपडेटेड 9:57 PM IST

जम्मू कश्मीर में बढ़ती आतंकवादी गतिविधियों के बीच थल सेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने शनिवार को लाइन ऑफ कंट्रोल के अखनूर का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया. सेना प्रमुख ने व्हाइट नाइट कॉर्प्स पहुंच कर पाकिस्तान द्वारा सीजफायर उल्लंघन की स्थिति में जवाब देने और अन्य तकनीकी तैयारियों के संबंध में जानकारी ली. सेना प्रमुख ने यूनिट्स की किसी भी मिशन के लिए तैयारी, सीजफायर के रिस्पॉन्स मैकेनिज्म की समीक्षा की और जवानों की तारीफ करते हुए अभियान, प्रशिक्षण, ऑपरेशनल तैयारियों पर संतोष व्यक्त किया.

सेना प्रमुख ने जवानों से बात भी की और उनके योगदान, निस्वार्थ सेवा, पेशेवर प्रयास और समर्पण के लिए सराहना की, मनोबल बढ़ाया. जनरल रावत ने जवानों से लाइन ऑफ कंट्रोल, आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन के साथ ही पीर पांजाल के दक्षिण में आतंकवाद को फिर से हवा दे रहे और युवाओं को भ्रमित कर रहे तत्वों से निपटने की रणनीति पर भी चर्चा की. रावत ने प्रदेश के जिम्मेदार नागरिकों की भी सराहना की. जनरल रावत ने धर्म गुरुओं, अभिभावकों, अध्यापकों से युवाओं को प्रगति और शांति की दिशा में सही मार्गदर्शन प्रदान करने की अपील की. इस दौरान व्हाइट नाइट कॉर्प्स के कमांडिंग ऑफिसर लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह भी उनके साथ रहे्.

गौरतलब है कि जून माह में जनरल रावत की यह दूसरी और एक माह के अंदर तीसरी कश्मीर यात्रा है. इससे पहले जनरल रावत रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ सियाचिन ग्लेशियर गए थे. थल सेनाध्यक्ष रावत ने इस महीने की शुरुआत में दो जून को भी नियंत्रण रेखा पर तैनात जवानों से बात कर पाकिस्तान की ओर से सीजफायर के लगातार उल्लंघन के संबंध में जानकारी लेने के साथ ही दुश्मन और राष्ट्र विरोधी तत्वों की नापाक हरकतों को लेकर सजग रहने को कहा था. सेना प्रमुख ने उत्तरी सैन्य कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह के साथ व्हाइट नाइट कोर मुख्यालय का दौरा कर अभियान संबंधी तैयारियों का जायजा लिया था.

Read more!

RECOMMENDED