'CID चीफ नहीं मान रहे बात', अनिल विज ने CM खट्टर से की शिकायत

हरियाणा की भारतीय जनता पार्टी सरकार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. मंत्री अनिल विज का आरोप है कि CID चीफ उनकी बात नहीं मान रहे हैं. इसी मुद्दे पर उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर को चिट्ठी लिखी है.

हरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज
मनजीत सहगल
  • चंडीगढ़,
  • 21 जनवरी 2020,
  • अपडेटेड 11:58 AM IST

  • हरियाणा में CID विभाग को लेकर विवाद
  • अनिल विज बोले- चीफ नहीं मान रहे आदेश
  • चार्जशीट दाखिल करने को CM को लिखी चिट्ठी

अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले हरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज इन दिनों सुर्खियां बटोर रहे हैं. इस बार उनका बयान नहीं बल्कि CID के मसले पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ अनबन मुद्दा बना है. अनिल विज ने मांग की है कि हरियाणा सीआईडी चीफ अनिल राव को पद से हटाना चाहिए और चार्जशीट दर्ज की जानी चाहिए.

सूत्रों की मानें, तो अनिल विज ने इस मसले पर मुख्यमंत्री को एक चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी में अनिल विज ने CID चीफ अनिल राव के खिलाफ शिकायत की है और कहा है कि वह उनके आदेश नहीं मान रहे हैं. जबकि अनिल विज ही अब राज्य के गृह मंत्री हैं.

CID चीफ नहीं सुन रहे बात!

अनिल राव पर राज्य के गृह मंत्री अनिल विज ने आरोप लगाया है कि उन्होंने सीआईडी चीफ से रिपोर्ट मांगी है लेकिन वो जवाब नहीं दे रहे हैं. ऐसे में इससे एक बड़ी समस्या पैदा हो सकती है. हालांकि, मंत्री का कहना है कि उनका मुख्यमंत्री के साथ कोई मतभेद नहीं है.

इसी चिट्ठी में अनिल विज ने अपील की है कि आदेश ना मानने के कारण सीआईडी चीफ को पद से हटा देना चाहिए. इतना ही नहीं राज्य के गृह मंत्री ने मांग की है कि अनिल राव के खिलाफ चार्जशीट दाखिल होनी चाहिए और कड़ा एक्शन लिया जाना चाहिए.

पहले से जारी है विवाद

आपको बता दें कि हरियाणा में सीआईडी विभाग को लेकर बीते कुछ दिनों से विवाद जारी है. पहले ये विभाग मुख्यमंत्री कार्यालय को रिपोर्ट करता था, लेकिन जब से ये विभाग कैबिनेट मंत्री के हाथ में गया है तभी से विवाद गहरा रहा है.

इससे पहले खबर थी कि अनिल राव को CMO को रिपोर्ट करने की बात कही गई थी, लेकिन जब गृह मंत्रालय अनिल विज को दिया गया तो मामला पूरी तरह से बदल गया. लगातार मंत्रालय में दी जा रही दखल को लेकर अनिल विज नाराज बताए जा रहे थे.

Read more!

RECOMMENDED