अहमदाबाद: महिला ने बनाया चॉकलेट का राम मंदिर, PM मोदी को करना चाहती हैं भेंट

15 किलो चॉकलेट के इस मंदिर को बनाने में शिल्पा को 12 घंटे लगे हैं. इसमें चॉकलेट के पिलर्स और गर्भगृह बनाया गया है. इसके साथ राम मंदिर की तरह एक पूरा तल भी तैयार किया गया है.

चॉकलेट के राम मंदिर का मॉडल बनातीं शिल्पा भट्ट (फोटो- गोपी घांघर)
गोपी घांघर
  • अहमदाबाद,
  • 04 अगस्त 2020,
  • अपडेटेड 11:39 PM IST

  • शिल्पा ने 15 किलो चॉकलेट से भगवान राम के मंदिर की प्रतिकृति तैयार की
  • राम मंदिर के मॉडल में चॉकलेट के पिलर्स और गर्भगृह बनाया गया है

अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियां पूरी हो गई हैं. 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन में हिस्सा लेने जाएंगे. अहमदाबाद में भगवान राम का चॉकलेट का मंदिर बनाया है. ये मंदिर राम भक्त शिल्पा भट्ट ने बनाया है. शिल्पा भट्ट पेशे से एक चॉकलेट मेकर हैं. शिल्पा ने 15 किलो चॉकलेट से भगवान राम के मंदिर की प्रतिकृति तैयार की है.

5100 कलश-रामधुन में मग्न अयोध्या, ग्राउंड पर देखिए कैसी चल रही भूमिपूजन की तैयारी

देखने में ये बिल्कुल अयोध्या के राम मंदिर जैसा है. 15 किलो चॉकलेट के इस मंदिर को बनाने में शिल्पा को 12 घंटे लगे हैं. इसमें चॉकलेट के पिलर्स और गर्भगृह बनाया गया है. इसके साथ राम मंदिर की तरह एक पूरा तल भी तैयार किया गया है.

इन तस्वीरों में देखें कितना भव्य होगा अयोध्या का राम मंदिर

शिल्पा पिछले 4 साल से चॉकलेट की चीजें बना रही हैं

शिल्पा भट्ट का कहना है कि वो ये मंदिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेंट के तौर पर देना चाहती हैं. प्रधानमंत्री की इच्छा शक्ति की वजह से ही आज राम मंदिर बनने के लिए शिलान्यास होने जा रहा है. वैसे में इस चॉकलेट मॉडल को वो प्रधानमंत्री को बतौर भेंट देना चाहती हैं. अगर प्रधानमंत्री तक ये चॉकलेट मॉडल नहीं पहुंचा पाईं तो इसे छोटे-छोटे बच्चों में भगवान राम के प्रसाद के तौर पर बांट दिया जाएगा. शिल्पा भट्ट लगातार इस तरह से चॉकलेट से अलग-अलग प्रतिकृति बनाती आ रही हैं. पिछले 4 वर्ष से वो चॉकलेट की चीजें बना रही हैं.

Read more!

RECOMMENDED