DDA की हाउसिंग स्कीम का ड्रॉ टला

अगर आप भी डीडीए यानी दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी के 25 हजार फ्लैट वाली मेगा हाउसिंग स्कीम में घरों के लिए आस लगाए बैठे हैं तो आपका इंतजार और लंबा हो गया है. डीडीए हाउसिंग स्कीम के लिए लकी ड्रॉ की तारीख अनिश्चितकाल के लिए बढ़ा दी गई है.

Symbolic Image
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 12 नवंबर 2014,
  • अपडेटेड 11:26 AM IST

अगर आप भी डीडीए यानी दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी के 25 हजार फ्लैट वाली मेगा हाउसिंग स्कीम में घरों के लिए आस लगाए बैठे हैं तो आपका इंतजार और लंबा हो गया है. डीडीए हाउसिंग स्कीम के लिए लकी ड्रॉ की तारीख अनिश्चितकाल के लिए बढ़ा दी गई है. DDA कर सकता है ड्रॉ की वेबकास्टिंग

ड्रॉ कब होगा अब इसका खुलासा 12 या फिर 13 तारीख की शाम तक ही हो सकेगा. दरअसल डीडीए को अब तक कई बैंकों से सही डेटा या फॉर्म नहीं मिले हैं. वहीं हजारों फॉर्म ऐसे हैं जिनमें सुधार के लिए शिकायतें आ रही हैं.

इन तमाम दिक्कतों से निपटने और जल्दी से जल्दी हाउसिंग स्कीम का ड्रॉ निकालने के लिए डीडीए दो उपाय कर रही है.

पहला तो ये कि फॉर्म में सुधार कराने वाले आवेदकों के लिए विकास सदन के रिसेप्शन में अलग से काउंटर बना दिया गया है. दूसरा ये भी कहा गया है कि आवेदक 12 नवंबर शाम तक डीडीए दफ्तर जाकर खामियों को दूर कर सकते हैं. आवेदनकर्ता डायरेक्ट सिस्टम को 24694157 पर भी संपर्क कर सकते हैं.

डीडीए ने अब तक मेगा ड्रॉ के कई मॉक ट्रायल किए हैं लेकिन डेटा अपलोडिंग में कई दिक्कतें आ रही हैं. साथ ही समय भी ज्यादा लग रहा है. डीडीए के आखिरी आंकड़ों के मुताबिक करीब 10 लाख से ज्यादा लोगों ने हाउसिंग स्कीम में अर्जी दी है.

Read more!

RECOMMENDED