एक सैनिक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, सेना भवन सील, हो रहा सैनिटाइजेशन

पिछले 24 घंटे के दौरान केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के 14 जवान करोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके साथ ही कोरोना पीड़ित मरीजों की तादाद बल में अब 119 पहुंच चुकी है.

प्रतीकात्मक तस्वीर (PTI)
अभि‍षेक भल्ला/जितेंद्र बहादुर सिंह
  • नई दिल्ली,
  • 15 मई 2020,
  • अपडेटेड 3:02 PM IST

  • कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग कर किया जा रहा क्वारनटीन
  • सीआईएसएफ में भी सामने आए 14 नए मामले

कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की तादाद लगातार बढ़ रही है. देश में मरीजों की तादाद लगभग 82000 पहुंच चुकी है. वहीं, कोरोना कमांडोज भी इससे अछूते नहीं. सेना और अर्धसैनिक बलों में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. एक सैनिक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सेना भवन को सील कर दिया गया है. सेना भवन को सील कर सैनिटाइजेशन किया जा रहा है

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

पॉजिटिव पाए गए जवान के संपर्क में आए लोगों की ट्रैसिंग की जा रही है. सभी को क्वारनटीन किया जाएगा. कोरोना के लिए निर्धारित प्रोटोकाल के तहत जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं. वहीं, पिछले 24 घंटे के दौरान केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के 14 जवान करोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके साथ ही कोरोना पीड़ित मरीजों की तादाद बल में अब 119 पहुंच चुकी है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

जानकारी के अनुसार सीआईएसएफ में सामने आए कुल मामलों में से सर्वाधिक 40 पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से हैं. इसके बाद आर्थिक राजधानी मुंबई में 32 और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बल के 32 जवान पॉजिटिव पाए गए हैं. गुजरात के अहमदाबाद में पांच, उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में दो और तमिलनाडु में बल का एक जवान कोरोना से संक्रमित पाया गया है

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

बता दें कि लॉकडाउन के बावजूद कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में पुलिसकर्मी भी कोरोना की मार से जूझ रहे हैं. पिछले दो-तीन दिन से मरीजों की संख्या में प्रतिदिन 3000 से अधिक मरीजों की वृद्धि देखी जा रही है. ऐसे में, जब लॉकडाउन में रियायत दी जा रही है, मरीजों की तादाद में वृद्धि की यह रफ्तार चिंताजनक है.

Read more!

RECOMMENDED