दिल्ली: मुख्यमंत्री आवास के बाहर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन!

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर के बाहर हजारों आंगनबाड़ी महिला कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया. इन आंगनबाड़ी महिला कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं की मानें तो इन्हें सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक की ड्यूटी के लिए कर्मचारियों को 5 हजार और सहायिकाओं को 2500 रुपये का वेतनमान दिया जाता हैं.

फाइल फोटो
प्रियंका सिंह
  • नई दिल्ली,
  • 03 जुलाई 2017,
  • अपडेटेड 6:33 PM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर केबाहर हजारों आंगनबाड़ी महिला कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया. इनआंगनबाड़ी महिला कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं की मानें तो इन्हें सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक की ड्यूटीके लिए कर्मचारियों को 5जार और सहायिकाओं को 2500 रुपये का वेतनमान दिया जाता हैं.

जिसमें गुज़ारा चलाना बेहद मुश्किल है. अब ऐसेमें ये महिलाएं दिल्ली सरकार से आंगनबाड़ी कर्मचारियों और सहायिकाओंके लिए न्यूनतम वेतनमान कि मांग कर रही हैं. जिसके लिएये कर्मचारी पूरे आठ घंटे की ड्यूटी करने को भी तैयार हैं.

आपको बता दें कि इन आंगनबाड़ी कर्मचारियों ने केजरीवाल पर अपने वादे से मुकरने का भी आरोप लगाया.

इनके मुताबिक 2015 में केजरीवाल ने इनकी मांगो की विज्ञप्ति पर हस्ताक्षरकरते हुए इन्हें पक्की नौकरी का भी आश्वासन दिया था लिहाजा इस धरनेप्रदर्शन का उद्देश्य आंगनबाड़ी कर्मचारियों को पक्का करने की भी मांग है.

 इसके अलावा इन कर्मचारियों और हेल्पर्स को पिछले 4 महीने से इनकीतनख्वाह भी नहीं मिली. अपनी इन्हीं सब मांगों को लेकरदिल्ली के करीब 22 हज़ारआंगनबाड़ियों को बंद कर हजारों कर्मचारी और हेल्पर्स मुख्यमंत्री आवास के बाहरअनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हुए हैं.

 

Read more!

RECOMMENDED