बिहार: मैराथन दौड़ के लिए पहुंचे प्रतिभागियों ने किया जमकर हंगामा-तोड़फोड़

बिहार के दरभंगा में रविवार को होने वाले अंतरराष्ट्रीय मैराथन दौड़ के शुरू होने से पहले ही प्रतिभागियों ने आयोजन समिति पर कुव्यवस्था का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया.

मैराथन दौड़ में प्रतिभागियों का हंगामा
aajtak.in
  • दरभंगा,
  • 10 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 3:31 PM IST

  • मैराथन दौड़ से पहले प्रतिभागियों का हंगामा
  • आयोजन समिति पर कुव्यवस्था का आरोप

बिहार के दरभंगा में रविवार को होने वाले अंतरराष्ट्रीय मैराथन दौड़ के शुरू होने से पहले ही प्रतिभागियों ने आयोजन समिति पर कुव्यवस्था का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया. प्रतिभागियों ने पहले मैदान में बने मंच को तोड़फोड़ कर आग के हवाले किया. उसके बाद दरभंगा की सड़कों पर घंटों उत्पात मचाते रहे.

कई गाड़ियों के शीशे तोड़े तो कई गरीब के ठेलों को आग के हवाले कर दिया. देर से पहुंची पुलिस ने आखिरकार प्रतिभागियों को किसी तरह खदेड़ने में कामयाब रही.

कुव्यवस्था को लेकर हंगामा

दरअसल, दरभंगा के संस्कृत विश्विद्यालय के खेल मैदान से एक अंतरराष्ट्रीय मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया था, जिसमें देश भर से सैकड़ों प्रतिभागी दौड़ में हिस्सा लेने पहुंचे थे. प्रतिभागी ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस दौड़ में भाग लेने के लिए एक प्रतिभागी से 1500 रुपये भी आयोजन समिति ने लिया लेकिन व्यवस्था ठीक नहीं है. इसलिए लोगों का गुस्सा फूटा.

देर से मौके पर पहुंची पुलिस

वहीं, इस मैराथन दौड़ का आयोजन किसने किया या किस संगठन ने किया, इसकी भी किसी को ठीक से कोई जानकारी नहीं है. बताया जा रहा है कि इस मैराथन दौड़ का उद्धघाटन और सम्मान समारोह कार्यक्रम जनअधिकार (जाप) पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व सांसद पप्पू यादव के हाथों होना था, लेकिन हंगामा के बाद पप्पू यादव आयोजन स्थल पर नहीं पहुंचे.

वहीं, देर से पहुंची पुलिस हंगामा करनेवाले प्रतिभागियों को किसी तरह समझाने बुझाने का प्रयास कर मामले को शांत किया.

मौके पर पहुंचे डीवाईएसपी अनोज कुमार ने बताया कि घटना सुबह-सुबह हुई. कुव्यवस्था के कारण प्रतिभागियों ने हंगामा किया और आगजनी की है, आयोजन समिति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी. उन्होंने कहा कि प्रतिभागियों से आयोजन समिति ने पैसे लेकर चीटिंग की है.

                                                                 - प्रह्लाद कुमार के इनपुट के साथ

Read more!

RECOMMENDED