KBC: हॉट सीट पर बैठा सीजन का पहला कश्मीरी टीचर, जानें लोग क्यों बुलाते हैं कैलकुलेटर

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 11 के बुधवार के एपिसोड में अनंतनाग जम्मू कश्मीर के रहने वाले मोहम्मद यूनुस दार हॉट सीट पर बैठे.

अमिताभ बच्चन
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 18 सितंबर 2019,
  • अपडेटेड 11:49 PM IST

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 11 के बुधवार के एपिसोड में अनंतनाग जम्मू कश्मीर के रहने वाले मोहम्मद यूनुस दार हॉट सीट पर बैठे. यूनुस कश्मीर में एक टीचर हैं और बच्चों को पढ़ाने का काम करते हैं. यूनुस ने खेल के दौरान अमिताभ बच्चन से बातचीत में बताया कि उन्हें उनके दोस्त ह्यूमन कैलकुलेटर कहकर बुलाते हैं. उन्होंने बताया कि ऐसा इसिलिए होता था क्योंकि वह गणित के अधिकतर सवाल चुटकियों में हल कर देते हैं.

अमिताभ के ज्यादा दिलचस्पी लेने पर यूनुस ने उनसे कोई 2 अंक वाली संख्या चुनने के लिए कहा. संख्या बताने पर यूनुस ने झट से उसका स्क्वायर रूट बता दिया. इसके बाद अमिताभ ने यूनुस को आजमाने के लिए उनसे इस तरह की कई गणनाएं करवाईं और उन्होंने झट से उनके कैलकुलेशन बता दिए. अमिताभ ये सब देखकर काफी हैरान होते नजर आए. इसके बाद बिग-बी ने यूनुस से इसका तरीका पूछा तो यूनुस ने उन्हें बताया कि सभी इसे नहीं कर पाते हैं.

यूनुस ने बताया कि इसके लिए मैंने छोटी-छोटी ट्रिक्स बना रखी हैं लेकिन यदि मैं आपको ट्रिक बता दूंगा तो भी आप इसे नहीं कर पाएंगे. यूनुस ने कहा कि ये सिर्फ प्रैक्टिस से आता है. उन्होंने बताया कि एक बार उन्होंने अपने दोस्त को इस तरह की कैलकुलेशन करते देखा था बाद में उन्होंने इस पर थोड़ी प्रैक्टिस करके देखी तो वो इसमें माहिर हो गए. यूनुस इस शो से 12 लाख 50 हजार रुपये की धनराशि जीत पाने में कामयाब रहे और 25 लाख के सवाल पर उन्होंने क्विट कर दिया.

Read more!

RECOMMENDED