वो एक्टर जो पर्दे पर लेकर आया था सबसे विवादास्पद गेम शो

शो में भाग लेने से पहले प्रतिभागी को पॉलीग्राफ मशीन की मदद से 50 सवाल पूछे जाते थे. इसके बाद गेम शुरू किया जाता था. गेम के दौरान कंटेस्टेंट से उन्हीं 50 सवालों में से चुन कर 21 सवाल पूछे जाते थे.

राजीव खंडेवाल
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 16 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 8:11 AM IST

सेलिब्रेटी राजीव खंडेलवाल ने बॉलीवुड फिल्मों से लेकर टीवी सीरियल्स तक में काम किया है. वो बात अलग है कि जितनी कामयाबी उन्हें छोटे पर्दे पर मिली वे बॉलीवुड में वो मुकाम हासिल नहीं कर सके. मगर सबसे ज्यादा चर्चा उन्हें जिस टीवी शो से मिली वो था स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाला चैट शो सच का सामना. इस शो पर कई सारे इल्जाम लगे. राजीव के जन्मदिन पर बता रहे हैं इस शो के बारे में कुछ बातें.

कैसा था शो?

शो में भाग लेने से पहले प्रतिभागी को पॉलीग्राफ मशीन की मदद से 50 सवाल पूछे जाते थे. इसके बाद गेम शुरू किया जाता था. गेम के दौरान कंटेस्टेंट से उन्हीं 50 सवालों में से चुन कर 21 सवाल पूछे जाते थे. इसके बाद हार और जीत का फैसला लिया जाता था, इस गेम को 6 चरणों में खेला जाता था. गेम में ईनामी राशि 5 लाख से 50  लाख तक जाती थी.

क्यूं लगा बैन?

दरअसल, शो को लेकर लोगों को ऐसा लगने लगा कि इस टीवी शो से लोगों की पर्सनल लाइफ की बातें पब्लिक हो रही हैं जोकि ठीक नहीं है, लोगों का मानना था कि ये एक पब्लिक शो है और इसमें इस तरह की चीजें नहीं दिखानी चाहिए, जिससे कंटेस्टेंट के विचारों पर असर पड़े.

बाद में शो का दूसरा सीजन भी आया मगर धीरे धीरे शो का क्रेज कम होता गया.

Read more!

RECOMMENDED