इम्युनिटी बढ़ाने के लिए मलाइका लेती हैं स्पेशल ड्रिंक, शेयर की रेसिपी

मलाइका ने एक वीडियो शेयर किया और कैप्शन में लिखा, ये मेक इन इंडिया होम रेसिपी है. ये बरसों पुराना पारंपरिक तरीका है जिससे अपनी इम्युनिटी को बढ़ाया जा सकता है.

मलाइका अरोड़ा सोर्स इंस्टाग्राम
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 05 जुलाई 2020,
  • अपडेटेड 10:36 PM IST

कोरोना वायरस के खतरे के चलते स्वस्थ रहना कई लोगों के लिए अब प्राथमिकता हो गया है. हेल्दी फूड्स के साथ ही साथ लोग अब अपनी इम्युनिटी बढ़ाने के लिए कई तरह के उपाय अपना रहे हैं. पीएम मोदी ने भी लोगों से अपील की थी कि सभी को अपनी इम्युनिटी बेहतर करने के लिए गुनगुना पानी पीना चाहिए और काढ़ा को भी अपनी डाइट में शामिल करना चाहिए. हाल ही में मलाइका अरोड़ा ने भी एक स्पेशल रेसिपी शेयर की है जिसके सहारे लोग अपनी इम्युनिटी को बेहतर कर सकते हैं.

मलाइका ने शेयर की अपनी मैजिक ड्रिंक की रेसिपी

उन्होंने एक वीडियो शेयर किया और कैप्शन में लिखा, ये मेक इन इंडिया होम रेसिपी है. ये बरसों पुराना पारंपरिक तरीका है जिससे अपनी इम्युनिटी को बढ़ाया जा सकता है. आंवला, एप्पल सिडेर विनेगर, आर्गेनिक हल्दी, अदरक और पेपरकॉर्न के सहारे आप इस मैजिक ड्रिंक को बना सकते हैं. इस क्लिप में देखा जा सकता है कि मलाइका आंवला, अदरक, हल्दी और पेपरकॉर्न को मिक्सर में डालती हैं. इसके अलावा वे थोड़ा सा एप्पल विनेगर और पानी भी डालती हैं. इस ड्रिंक में विटामिन सी भरपूर मात्रा में है और इससे इम्युनिटी काफी बेहतर होती है.

मलाइका ने इसके अलावा सही पानी पीने का तरीका भी शेयर किया था. उन्होंने कहा था कि बैठकर धीरे-धीरे पानी पीना स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है. उन्होंने कहा कि मार्केट में हम नए तरह के एक्सरसाइज, आदत को देख रहे है. फिटनेस के लिए कई तरीके अपना रहे हैं. मार्केट में बहुत सारे सुपरफूड मौजूद हैं. हम उनकी ओर भागते हैं लेकिन एक बात जो हमेशा भूल जाते हैं वो है बेसिक्स. सही तरीके से पानी पीना उसी में शामिल है. ये हमारी एनर्जी का सबसे बड़ा सोर्स है.

Read more!

RECOMMENDED