मध्य प्रदेश सरकार की ओर गीतकार समीर को किशोर कुमार अवॉर्ड

मशहूर गीतकार समीर को 13 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के खांडवा जिले में वर्ष 2012-13 के राष्ट्रीय किशोर कुमार अवॉर्ड से नवाजा जाएगा.

lyricist Sameer
aajtak.in
  • मुंबई,
  • 12 अक्टूबर 2014,
  • अपडेटेड 4:03 PM IST

'दिल', 'आशिकी', 'दीवाना', 'हम हैं राही प्यार के', 'कुछ-कुछ होता है', 'बेटा', 'साजन' और 'राजा हिन्दुतानी' सरीखी फिल्मों के लिए गाने लिखकर मशहूर हुए गीतकार समीर को किशोर कुमार अवॉर्ड से नवाजा जाएगा. समीर को 13 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के खांडवा जिले में एक कार्यक्रम में उन्हें सम्मान के तौर पर दो लाख रुपये का चेक, मोमेंटो, शॉल और श्रीफल दिया जाएगा.समीर को यह सम्‍मान गीत लेखन के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए दिया जा रहा है. मध्य प्रदेश सरकार की ओर से चयन समिति में शामिल स्क्रिप्‍टराइटर सलीम खान, एक्‍टर डायरेक्‍टर सतीश कौशिक, सिंगर अनुराधा पौडवाल, गीतकार इब्राहिम अश्क और फिल्म पत्रकार जयप्रकाश चौकसे ने इस अवॉर्ड के लिए समीर का नाम चुना है.

समीर का जन्म 24 फरवरी, 1958 में हुआ. गीतकार अनजान के बेटे समीर तीन दशक से लगातार फिल्म इंडस्‍ट्री में अपनी एक अलग जगह बनाए हुए हैं. समीर को फिल्म फेयर और आइफा स्क्रीन अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से समीर को यश भारती सम्मान से नवाजा जा चुका है.

Read more!

RECOMMENDED