KBC: अपनी फील्ड से जुड़े इस सवाल का जवाब नहीं दे पाया कंटेस्टेंट, जीते सिर्फ 10 हजार

कौन बनेगा करोड़पति के बुधवार के एपिसोड में पॉलिटिशियन सरबजीत सिंह मक्कड़ हॉट सीट पर बैठे. सरबजीत सिंह लखनऊ से हैं. शो में उन्होंने शुरुआत तो बेहतरीन की लेकिन जल्द ही वो हार गए.

सरबजीत सिंह मक्कड़
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 14 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 11:21 AM IST

कौन बनेगा करोड़पति के बुधवार के एपिसोड में पॉलिटिशियन सरबजीत सिंह मक्कड़ हॉट सीट पर बैठे. सरबजीत सिंह लखनऊ से हैं. शो में उन्होंने शुरुआत तो बेहतरीन की लेकिन जल्द ही वो हार गए. एक गलत जवाब और उनका अच्छा खासा चल रहा गेम खराब हो गया. शो से वे सिर्फ 10 हजार रुपये की राशि जीत कर गए.

सरबजीत सिंह ने 1 लाख 60 हजार के सवाल पर पहली लाइफलाइन ली थी. ये सवाल पॉलिटिक्स से ही जुड़ा था, लेकिन वो अपनी ही फील्ड से जुड़े इस सवाल का जवाब नहीं दे पाए.

सवाल था- इनमें से कौन-से मुख्यमंत्री दून स्कूल, देहरादून, के पूर्व छात्र नहीं हैं? ऑप्शन थे- कमलनाथ, नवीन पटनायक, वाई एस जगनमोहन रेड्डी, अमरिंदर सिंह

सही जवाब है- वाई एस जगन मोहन रेड्डी

इस सवाल का जवाब उन्हें नहीं पता था इसलिए उन्होंने पहली लाइफलाइन 50-50 ली. लेकिन सरबजीत को फिर भी जवाब नहीं समझ आया तो उन्होंने एक और लाइफलाइन ऑडियंस पॉल ली. सरबजीत ऑडियंस के साथ गए. लेकिन ऑडियंस ने उस सवाल का जवाब गतल दिया. इसी के साथ सरबजीत सिंह गेम हार गए. वो सिर्फ 10 हजार की राशि घर लेकर गए.

क्या करते हैं सरबजीत सिंह?

सरबजीत सिंह ने 2006 में राजनीति ज्वॉइन की. उससे पहले वो मर्चेंट नेवी में कैप्टन थे. 1983 में सरबजीत ने मर्चेंट नेवी ज्वॉइन की थी. 2005 तक आते आते उन्हें लगा कि एक ही काम करते-करते काफी साल हो गए हैं इसलिए कुछ नया करना था. इसी कारण उन्होंने मर्चेंट नेवी छोड़ दी. मर्चेंट नेवी छोड़ उन्होंने रियल स्टेट का काम शुरू किया. रियल स्टेट के काम में उन्हें लगा कि सिस्टम में कुछ परेशानियां हैं उन्हें बदलने की जरूरत है और इसी कारण से वो पॉलिटिक्स में आए.  

Read more!

RECOMMENDED