जामिया हिंसा पर नंदिता दास ने जताई हैरानी, पूछा- ये क्या हो रहा है?

जामिया हिंसा पर फिल्म निर्माता और एक्ट्रेस नंदिता दास की भी प्रतिक्रिया आई है. नंदिता ने इस घटनाक्रम पर हैरानी जताई है. उन्होंने ट्वीट किया, ये क्या हो रहा है.

नंदिता दास
aajtak.in
  • मुंबई,
  • 15 दिसंबर 2019,
  • अपडेटेड 12:18 AM IST

नागरिकता संशोधन कानून पर पूरे देश में गुस्सा नजर आ रहा है. कानून में संशोधन के विरोध में लोग सड़कों पर उतर आए हैं. प्रदर्शन को अब छात्रों का भी साथ मिल रहा है. रविवार यानी 15 दिसंबर को दिल्ली के जामिया में भी प्रदर्शन हुआ, लेकिन देखते ही देखते प्रदर्शन उग्र हो गया.

प्रदर्शनकारियों ने कई बसों में आग लगा दी है. आग बुझाने के लिए दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची थीं. बसों में लगी आग बुझाने के दौरान ही प्रदर्शनकारियों ने गाड़ियों पर हमला कर दिया, जिसमें एक फायरमैन को काफी चोटें आई हैं. जामिया यूनिवर्सिटी के चीफ प्रॉक्टर वसीम रिजवी ने पुलिस पर आरोप लगाया कि छात्रों से पुलिस ने मारपीट की है. उनका कहना है कि पुलिस जबरन कैंपस में घुसी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उप राज्यपाल से बात की है.

अब इस मामले पर फिल्म निर्माता और एक्ट्रेस नंदिता दास की भी प्रतिक्रिया आई है. नंदिता ने इस घटनाक्रम पर हैरानी जताई है. उन्होंने ट्वीट किया, ये क्या हो रहा है??

डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने आज तक से बात करते हुए कहा कि कानून-व्यवस्था बनाने के लिए हमने उग्र भीड़ को तितर-बितर किया है. कैंपस के अंदर से हम पर पथराव किया गया. प्रॉक्टर को जांच करनी चाहिए कि कौन लोग हैं जिन्होंने हम पर पथराव किया है. अभी हालात सामान्य हैं. कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है.  4 हजार से पांच हजार लोग सुबह से प्रदर्शन कर रहे थे. सिर्फ नंदिता ही नहीं बल्कि एक्ट्रेस कोंकणा सेन ने भी दिल्ली पुलिस की निंदा की है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा- 'दिल्ली पुलिस को शर्मा आनी चाहिए.  हम छात्रों के साथ हैं.' कोंकणा की इस पोस्ट का कई सारे यूजर्स समर्थन भी कर रहे हैं.

गौरतलब है कि जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय ने अपने परिसर में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) 2019 के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन की वजह से स्नातक और स्नातकोत्तर की सेमेस्टर परीक्षाओं को रद्द करने के बाद अब शनिवार से शीतकालीन अवकाश घोषित कर दिया है.

Read more!

RECOMMENDED