25 लाख के सवाल का गलत जवाब देकर उठाया नुकसान, क्या आपको पता है जवाब?

अखिलेश ने 3,20,000 के सवाल पर अपनी सारी लाइफलाइन खत्म कर ली थी. इसके बाद उन्होंने अपने दोनों सवालों को लक और किस्मत के सहारे खेला और वे 12,50,000 जीतने में कामयाब रहे थे लेकिन...

अमिताभ बच्चन
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 16 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 8:53 AM IST

केबीसी के सीजन 11 में टीचर अखिलेश कुमार अंबेश को अपनी गलती भारी पड़ी और 25 लाख के सवाल का गलत जवाब देकर वे केवल 3 लाख 20 हजार रुपए जीतने में कामयाब रहे. गौरतलब है कि हाथरस के रमनपुर निवासी शिक्षक अखिलेश ने 3,20,000 के सवाल पर अपनी सारी लाइफलाइन खत्म कर ली थी. इसके बाद उन्होंने अपने दोनों सवालों को पूरी तरह से किस्मत के सहारे खेला और वे 12,50,000 जीतने में कामयाब रहे. उन्होंने 25 लाख के सवाल का गलत जवाब दिया और वे केवल 3 लाख 20 हजार की राशि ही घर ले जाने में कामयाब रहे.

25 लाख के सवाल के तौर पर अखिलेश से पूछा गया कि किस ऐतिहासिक या पौराणिक पात्र के नाम पर श्रीलंका ने अपने पहले उपग्रह का नाम रखा? इस सवाल के ऑप्शन्स थे ए. कुबेर बी. बुद्धा सी. विभीषण डी. रावण

अखिलेश ने इस सवाल का जवाब बुद्धा दिया लेकिन इस सवाल का सही जवाब रावण था. इससे पहले भी अखिलेश 6 लाख 40 हजार और 12 लाख 50 हजार के लिए बी ऑप्शन को ही सही उत्तर बता चुके थे लेकिन इस बार उनका ये दांव काम नहीं आया. अमिताभ बच्चन ने भी उनके रिस्क से भरे गेमप्ले को लेकर हैरानी जताई थी.

अब तक तीन लोग बन चुके हैं इस सीजन में करोड़पति

बता दें कि हाथरस का जिक्र आते ही अमिताभ बच्चन ने अपने पिता हरिवंशराय बच्चन और काका हाथरसी को भी याद किया था. अब तक केबीसी के सीजन 11 में तीन लोग करोड़पति बन चुके हैं हालांकि कोई भी शख्स 7 करोड़ नहीं जीत पाया है. गौरतलब है कि केबीसी सीजन 11 में बिहार के रहने वाले गौतम कुमार झा तीसरे करोड़पति हैं. गौतम से पहले इस सीजन में सनोज राज और बबीता ताड़े ने भी 1 करोड़ रुपए जीते थे. मनोज कुमार झा ने IIT धनबाद से इंजीनियरिंग की है. अभी वह रेलवे में इंजीनियर हैं. गौतम अभी पश्चिम बंगाल के आद्रा में सीनियर इंजीनियर के पद पर पोस्टेड हैं.

Read more!

RECOMMENDED