मनोरंजन

ये हैं इंडियन आइडल के 10 विनर्स, जानें किसे मिली सक्सेस

  • 1/10

इंडियन आइडल 11 इन दिनों चर्चा में बना हुआ है. इंडियन आइडल का हर सीजन काफी पॉपुलर रहा है. इस शो का फर्स्ट सीजन 2004 में आया था. तभी से सिंगिग दुनिया में इंडियन आइडल ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है. आइए जानते हैं हर सीजन में किसने मारी बाजी और किसे मिली कितनी सक्सेस.

  • 2/10

अभिजीत सावंत (2004)अभिजीत सावंत इंडियन आइडल के फर्स्ट विनर रहे हैं. शो का विनर बनने के बाद अभिजीत सावंत को काफी फेम मिला. उन्होंने प्लेबैक सिंगर के तौर पर अपनी जर्नी शुरू की. उन्होंने अपनी आवाज से सभी पर जादू सा कर दिया. इसके बाद वो नच बलिए 4 में अपनी पत्नी संग भी नजर आए.

  • 3/10

संदीप आचार्य (2005)इंडियन आइडल के फर्स्ट सीजन को मिली अपार सफलता के बाद शो का सेकेंड सीजन भी लाया गया. इस सीजन के संदीप आचार्य विनर रहे. संदीप आचार्य ने अफने करियर की शुरुआत एक म्यूजिक एल्बम लॉन्च से की. लेकिन उसे अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला. 2013 के अंत में उन्हें जॉन्डिस हो गया और बाद में उनकी मौत हो गई.

  • 4/10

प्रशांत तमांग (2007)   
इस सीजन में प्रशांत तमांग ने आवाज से सभी का दिल जीता और इस सीजन के विनर बन गए. इसके बाद उन्होंने अपनी संग सोलो एल्बम निकाली. इसके बाद उन्होंने नेपाली फिल्म इंडस्ट्री में करियर शुरू किया.

  • 5/10

सौरभी देबबर्मा (2008)इंडियन आइडल अपने हर सीजन के साथ अलग छाप छोड़ने में कामयाब रहा है. रियलिटी शो के चौथे सीजन में सौरभी देबबर्मा विनर बनी. इंडियन आइडल की हिस्ट्री की वो पहली फीमेल विनर हैं. हालांकि, उन्हें इंडियन आइडल के बाद वैसा फेम नहीं मिल पाया, जैसा कि बाकी विनर्स को मिला.

  • 6/10

श्री राम चंद्र मयनमपति (2010)
श्री राम चंद्र मयनमपति इंडियन आइडल सीन 5 के विनर रहे. इस शो के बाद श्री राम को काफी पॉपुलैरिटी मिली. इसके बाद उन्होंने म्यूजिक और सिंगिंग दोनों इंडस्ट्री में अपना करियर शुरू किया. उन्हें श्रेया घोषाल के साथ गाने का भी मौका मिला.

  • 7/10

विपुल मेहता (2012)इंडियन आइडल के 6th सीजन को काफी हाइप मिली. हर कोई इस शो का हिस्सा बनना चाहता था. विपुल मेहता इस सीजन के विनर रहे. विपुल अमृतसर से हैं. हालांकि, विपुल मेहता को बाकी विनर्स जैसा फेम नहीं मिला.   

  • 8/10

एलवी रेवंत (2017)
इस सीजन के विनर एलवी रेवंत रहे. इस शो से वो पूरे देश में फेमस हुए. उन्होंने लोगों के दिलों पर अपनी सिंगिंग से राज किया.

  • 9/10

बता दें कि इंडियन आइडल ने 6th सीजन के बाद अपना फॉर्मेट चेंज कर लिया था. सातवां और आठवां सीजन इंडियन आइडल जूनियर था. इंडियन आइडल 7 यानी इंडियन आइडल जूनियर 1 की विनर अंजना पद्मनाभन और इंडियन आइडल 8 यानी इंडियन आइडल जूनियर 2 की विनर अनन्या श्रीतम नंदा रहीं.

  • 10/10

सलमान अली 10 (2018)सलमान अली के लिए इंडियन आइडल काफी फायदेमंद रहा. इस सीजन के विनर बनने के बाद सलमान अली की पॉपुलैरिटी आसमां छूने लगीं. सलमान अली आज की तारीख में जाना पहचाना नाम है. हाल ही में उन्हें सुपरस्टार सिंगर्स में देखा गया था.

लेटेस्ट फोटो