दिल्ली चुनाव: दिल्ली में दो पोलिंग स्टेशन पर मतदान खत्म

दिल्ली के दो पोलिंग बूथ पर सोमवार को वोटिंग हुई. इन दोनों पोलिंग बूथ पर तकनीकी गड़बड़ी की वजह से मतदान प्रक्रिया रद्द हो गई थी. रोहतास नगर बूथ पर दोपहर 1 बजे तक करीब 49 फीसदी मतदान की खबर थी. जिन दो पोलिंग बूथ पर वोटिंग हुई, उनमें रोहतास नगर विधानसभा क्षेत्र का बूथ नंबर 132 और दिल्ली कैंट विधानसभा क्षेत्र का बूथ नंबर 31 शामिल है.

Symbolic Image
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 09 फरवरी 2015,
  • अपडेटेड 7:26 PM IST

दिल्ली के दो पोलिंग बूथ पर सोमवार को वोटिंग हुई. इन दोनों पोलिंग बूथ पर तकनीकी गड़बड़ी की वजह से मतदान प्रक्रिया रद्द हो गई थी. रोहतास नगर के एक पोलिंग स्टेशन में सोमवार को मतदान के दौरान कुल 66.19 फीसदी वोटिंग हुई. जबकि दिल्ली कैंट के पोलिंग स्टेशन पर 69.68 फीसदी वोट पड़े. जिन दो पोलिंग बूथ पर वोटिंग हुई, उनमें रोहतास नगर विधानसभा क्षेत्र का बूथ नंबर 132 और दिल्ली कैंट विधानसभा क्षेत्र का बूथ नंबर 31 शामिल है.रोहतास नगर पोलिंग बूथ पर मतदान शुरू होते ही लंबी कतारें देखी गई. दिन चढ़ने के साथ ही मतदान की रफ्तार तेज होती गई. लोग बड़ी संख्या में घरों से निकल कर पोलिंग बूथ पहुंचे. पोलिंग बूथ पर सभी पार्टी के उम्मीदवार भी मौजूद थे.

कल होगी मतगणना दिल्ली में मतगणना की तैयारियां आखिरी दौर में है. ईवीएम मशीनों को पुख्ता सुरक्षा बंदोबस्त के बीच रखा गया है. दिल्ली पुलिस के साथ-साथ पैरा मिलिट्री फोर्स के जवानों को भी तैनात किया गया है. मतगणना मंगलवार सुबह 8 बजे शुरू होगी.

गौरतलब है कि ज्यादातर एग्जिट पोल के नतीजों के मुतबिक, आम आदमी पार्टी दिल्ली में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाती दिख रही है. रविवार को एग्जिट पोल में मिली बढ़त के बाद उत्साहित केजरीवाल कैंप थकान उतार रहा है.

रविवार को केजरीवाल अपने कार्यकर्ताओं के साथ फिल्म देखने पहुंचे, वहीं दूसरी तरफ बीजेपी खेमे में एग्जिट पोल के नतीजों के बाद बवाल मचा हुआ है. बीजेपी ने रविवार को समीक्षा बैठक की. इसमें कार्यकर्ताओं, उम्मीदवारों और पन्ना प्रमुख शामिल हुए. बैठकों में दिल्ली बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ साथ किरण बेदी भी शामिल रहीं.

दूसरी ओर, रविवार को आम आदमी पार्टी ने भी बैठक बुलाई. इसमें पार्टी की आगे की रणनीति पर विचार-विमर्श किया गया.

Read more!

RECOMMENDED