बिहार इंजीनियर भर्ती में सनी लियोनी ने किया टॉप! मिले 98.50% नंबर

बिहार में जूनियर इंजीनियर पदों पर होने वाली भर्ती के लिए जारी की गई ड्राफ्ट मेरिट लिस्ट में सनी लियोनी ने पहला स्थान हासिल किया है. वहीं तीसरा स्थान हासिल करने वाले शख्स का नाम bvcxzbnnb है.

bih.nic.in पर जारी मेरिट लिस्ट
मोहित पारीक/रोहित कुमार सिंह
  • पटना,
  • 20 फरवरी 2019,
  • अपडेटेड 12:02 PM IST

बिहार में जूनियर इंजीनियर परीक्षा पदों के लिए की गई भर्ती में सनी लियोनी ने टॉप किया है. लेकिन यह वो सनी लियोनी नहीं है, जो बॉलीवुड फिल्मों में थिरकती हुई दिखाई देती हैं. दरअसल बिहार पब्लिक हेल्थ इंजनीयरिंग डिपार्टमेंट (PHED) में जूनियर इंजीनियर पदों पर कॉन्ट्रेक्ट के आधार पर होने वाली भर्ती के लिए एक ड्राफ्ट मेरिट लिस्ट जारी की गई है, जिसमें जिसमें पहला स्थान हासिल करने वाली उम्मीदवार का नाम सनी लियोनी है.

आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई ड्राफ्ट मेरिट लिस्ट में सनी लियोनी ने प्रथम स्थान हासिल किया है. मेरिट लिस्ट के अनुसार, सनी लियोनी का स्कोर 98.50 फीसदी अंक है. स्कोर कार्ड के अनुसार, सनी लियोनी को 73.50 एजुकेशन पॉइंट, 25.00 एक्सपीरियंस पॉइंट मिले हैं. मेरिट लिस्ट में पहले स्थान पर रही सनी लियोनी के पिता का नाम लियोना लियोनी है और उनकी एप्लिकेशन आईडी JEC/0031211 है.

लियोनी ने किया ट्वीट

दिलचस्प बात यह है कि इस अजीबोगरीब घटना की जानकारी सनी लियोनी को भी मिली और इसको लेकर उन्होंने ट्वीट किया और लिखा “HaHa, I am so glad, the OTHER me has scored so well".

परीक्षा में टॉपर रही सनी लियोनी अभी 28 साल की हैं. खास बात ये है कि इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर जिसने टॉप किया है, उसका नाम bvcxzbnnb है और उनके पिता का नाम mggvghhnnnn है. लिस्ट के अनुसार bvcxzbnnb ने 92.89 अंक हासिल किए हैं. बताया जा रहा है कि आवेदकों ने यह मजाक किया है और इन नामों से आवेदन किया है. 

बता दें कि वेबसाइट पर जारी की गई मेरिट लिस्ट में कई नाम हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आयोग ने सिविल इंजीनियर के कुल 214 पदों पर भर्ती निकाली थी. इसकी ड्राफ्ट मेरिट लिस्ट जारी की गई है और अब इन उम्मीदवारों से फाइनल चयन किया जाएगा.

'शरारती उम्मीदवार की हरकत'

बिहार सरकार के इस अजीबोगरीब कारनामा को उजागर होने के बाद लोक स्वास्थ्य और अभियंत्रण विभाग के मंत्री विनोद नारायण झा ने राज्य सरकार का बचाव करते हुए कहा कि 15 फरवरी को जो नतीजे घोषित किए गए हैं वह केवल ड्राफ्ट है और अंतिम नतीजे अभी आना बाकी है. उन्होंने बताया कि 24 फरवरी तक सभी उम्मीदवारों का वेरीफिकेशन और इंटरव्यू होने के बाद ही अंतिम नतीजे घोषित किए जाएंगे. विनोद नारायण झा ने कहा कि क्योंकि इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरे गए थे इसीलिए किसी शरारती उम्मीदवार ने इस तरीके की हरकत की है.

इस कारगुजारी को लेकर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर हमला बोला है और कहा नीतीश कुमार के 'फर्जी टॉपर बनाओ और फर्जी नौकरी पाओ' शिक्षा और भर्ती नीति के तहत के जूनियर इंजीनियर परीक्षा में सनी लियोन ने 98.5 के साथ टॉप किया है. इस परीक्षा में BVCXZBNNB नाम के एक छात्र ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है.

Read more!

RECOMMENDED