यहां निकली कांस्टेबल पदों पर भर्ती, 1350 को मिलेगी सरकारी नौकरी

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कांस्टेबल पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 8 अप्रैल तक अप्लाई कर सकते हैं.

प्रतीकात्मक फोटो
मोहित पारीक
  • नई दिल्ली,
  • 17 मार्च 2019,
  • अपडेटेड 1:40 PM IST

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है. इस भर्ती के माध्यम से कांस्टेबल पदों पर उम्मीदवारों का चुनाव किया जाएगा. कश्मीर के उन युवाओं के लिए अच्छी खबर हैं, जिन्हें लंबे समय से प्रदेश में पुलिस भर्ती का इंतजार था. हाल ही में भी जब प्रदेश में पुलिस भर्ती की एक दौड़ करवाई गई थी तो ज्यादा संख्या में लोगों ने इसके लिए अप्लाई किया था.

अगर आप भी इस भर्ती में अप्लाई करना चाहते हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है...

पदों का विवरण

भर्ती में 1350 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. वहीं चयनित होने वाले उम्मीदवारों का पे-स्केल 19600 रुपये से 63200 रुपये होगा.

योग्यता

आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना आवश्यक है.

आयु सीमा

इन पदों के लिए वो ही उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं, जिनकी न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम आयु 28 साल हो. उम्मीदवारों की उम्र 1 जनवरी 2019 के आधार पर तय की जाएगी. साथ ही उम्मीदवारों के लिए फिजिकल योग्यता तय की गई है.

आवेदन फीस

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 300 रुपये फीस का भुगतान करना होगा.

आवेदन करने की आखिरी तारीख

8 अप्रैल 2019

Read more!

RECOMMENDED