हिंदी-इंग्लिश के लिए लेक्चरर पदों पर नौकरी, 34,800 होगा पे-स्केल

जो उम्मीदवार शिक्षा के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं उन्हें HPPSC दे रहा है शानदार मौका. ऐसे करें आवेदन. यहां देखें भर्ती का पूरा नोटिफिकेशन

प्रतीकात्मक फोटो
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 11 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 3:49 PM IST

  • HPPSC में लेक्चरर के पदों पर भर्ती
  • 10,300 से 34,800 होगा पे- स्केल

हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (HPPSC) ने लेक्चरर के पदों पर भर्ती निकाली है. जो उम्मीदवार लंबे से नौकरी की तलाश कर रहे हैं और शिक्षा के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं उनके लिए ये शानदार मौका है. आइए जानते हैं कैसे कर सकते हैं आवेदन और कैसे होगा सेलेक्शन

पदों का विवरण

लेक्चरर (School-New) के कुल 396 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. जिसमें हिंदी, इतिहास, समाजिक विज्ञान, कॉमर्स के लेक्चरर के  लिए शानदार मौका है. इन सभी पदों में आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए भी पद शामिल हैं. इसकी पूरी जानकारी के नोटिफिकेशन देखना होगा. नोटिफिकेशन नीचे दिया गया है.

कैसे करें आवेदन क्या होगी फीस

जनरव कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 400 रुपये और  SC और अन्य आरक्षित श्रेणी के लिए आवेदन फीस 100 रुपये है. डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के माध्यम से परीक्षा की फीस का भुगतान किया जा सकता है. लेक्चरर के पद पर आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in पर जाना होगा. जहां लिखित और इंटरव्यू के आधार पर उम्मीदवारों का चयन होगा.

कौन कर सकते हैं आवेदन

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में मास्टर डिग्री (कुल में न्यूनतम 50% अंकों के साथ) और किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से  बैचलर शिक्षा (बी.एड.) न्यूनतम 50% अंकों के साथ पास की हो.

क्या है जरूरी तारीखें

आवेदन करने की तारीखें-  2 नवंबर 2019

आवेदन करने की आखिरी तारीख-  22 नवंबर 2019

क्या होगा पे-स्केल

लेक्चरर के पदों पर चुने गए उम्मीदवारों 10,300 से 34,800 और 4200 ग्रेड पे तय किया गया है. उम्मीवारों की नियुक्ति हिमाचल प्रदेश में होगी.

यहां देखें भर्ती का पूरा नोटिफिकेशन

Read more!

RECOMMENDED