Air India: ग्रेजुएट के लिए वैकेंसी, 2 लाख 52 हजार का पैकेज, करें आवेदन

एयर इंडिया में नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो जानें- यहां कैसे करना है आवेदन.

प्रतीकात्मक फोटो
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 09 नवंबर 2019,
  • अपडेटेड 1:41 PM IST

  • एयर इंडिया में भर्ती, ग्रेजुएट करें आवेदन
  • ये है आवेदन करने की आखिरी तारीख

एयर इंडिया, एयर इंडिया स्टोर एजेंट पदों पर आवेदन मांगे हैं. ये भर्ती ग्रेजुएट पास उम्मीदवारों  के लिए 57 स्टोर पर निकाली गई है. कैसे कर सकते हैं आवेदन, क्या है योग्यता और कितनी होगी सैलरी. इन सभी बातों का जवाब नीचे दिया दिया गया है. यहां जानें- भर्ती से जुड़ी डिटेल्स

आवेदन करने के लिए योग्यता

एयर इंडिया स्टोर एजेंट पदों के लिए  उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की हो. साथ ही उन्हें दो साल वर्क एक्सिपीरियंस इन्वेंटरी मैनेजमेंट / स्टोर्स / वेयरहाउस मैनेजमेंट फंक्शन में होना चाहिए.

क्या है जरूरी तारीख

आवेदन करने की तारीख- 01 नवंबर 2019

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 21 नवंबर 2019

क्या है आवेदन फीस

जनरल और ओबीसी/ EWS उम्मीदवारों के लिए 1000 रुपये और  SC/ST/एक्स सर्विसमैन के लिए कोई फीस नहीं है. फीस का भुगतान  "एयर इंडिया लिमिटेड" के पक्ष में ए / सी पे डिमांड ड्राफ्ट बनाकर कर सकते हैं.

क्या है उम्र सीमा

एयर इंडिया स्टोर एजेंट के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्र सीमा तय की गई है. जिसमें 01.10.2019 के अनुसार उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम उम्र 33 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को छूट दी गई है. इसके लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ें.

कैसे होगा चयन

इस पद पर चयन के लिए उम्मीदवारों को प्रोफेशनल कंपीटेंसी असिस्टेंट (PCA) राउंड से गुजरना होगा. इसे क्लियर करने के बाद ही उम्मीददवारों का चयन किया जाएगा.

क्या होगी सैलरी

जो उम्मीदवार प्रोफेशनल कंपीटेंसी असिस्टेंट (PCA) परीक्षा को क्लियर कर लेंगे. उनकी नियुक्ति की जाएगी. बता दें, सैलरी के रूप में 21,000 प्रति महीना दिया जाएगा. उम्मीदवारों की नियुक्ति दिल्ली में होगी.

यहां देखें भर्ती का नोटिफिकेशन

Read more!

RECOMMENDED