UP: 6 साल की गायब बच्ची की मिली लाश, गुस्साए लोगों ने किया हंगामा

बच्ची की मरने की सूचना मिलते ही परिवार में मातम छा गया. मासूम की मौत की सूचना इलाके में फैलते ही लोगों ने चौकी को घेरकर हंगामा करना शुरू कर दिया.

प्रतीकात्मक फोटो
कुमार अभिषेक
  • लखनऊ,
  • 17 सितंबर 2019,
  • अपडेटेड 12:12 AM IST

  • लखनऊ के पास के इलाके में 6 वर्षीय बच्ची की हत्या
  • खून से लथपथ अर्धनग्न अवस्था में मिली बच्ची

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के थाना सआदतगंज वजीरबाग पुलिया के पास रहने वाले मजदूर की बच्ची शाम से गायब थी. घर उस वक्त गमगीन हो गया, जब गायब 6 वर्षीया मासूम बच्ची की लाश राजमिस्त्री के साथ काम करने वाले बबलू के घर के बेड के नीचे खून से लथपथ अर्धनग्न अवस्था में मिली. आनन-फानन में परिजनों ने बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

बच्ची की मरने की सूचना मिलते ही परिवार में मातम छा गया और जैसे ही मासूम की मौत की सूचना आसपास के लोगों को हुई, तो लोगों ने इलाके में चौकी को घेर हंगामा करना शुरू कर दिया. हंगामा होने की सूचना मिलते ही मौके पर कई थानों की फोर्स के साथ-साथ आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए. वहां मासूम की हत्या की खबर मिलते ही परिवार से मिलने ट्रामा पहुंचे.

एसएसपी ने परिजनों से आरोपी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की बात कही. वहीं, सआदतगंज पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने मासूम के शव को कब्जे में लेकर पोस्मार्टम के लिए भेजकर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

जानकारी के अनुसार, लखनऊ के थाना सआदतगंज के वजीरबाग पुलिया के पास रहने वाले मजदूर की बेटी शाम करीब पांच बजे से लापता थी. परिजनों ने अपनी बेटी की तलाश की लेकिन कही नहीं मिली. घंटों की तलाश के बाद परिजनों को जानकारी हुई कि साथ में काम करने वाले राजमिस्त्री ठाकुरगंज निवासी बबलू के साथ बेटी को देखा गया है.

पता लगते ही परिजन कुछ लोगों के साथ तुरंत उसके घर पहुंचे, लेकिन दरवाजा बंद था. दरवाजा बंद देख पुलिस ने दरवाजा तोड़कर जब अंदर देखा तो मासूम खून से लथपथ अर्धनग्न अवस्था में बेड के नीचे पड़ी हुई थी. मौके पर मौजूद लोगों ने तुरंत मासूम को लेकर ट्रामा सेंटर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत बताया.

मासूम की मौत की सूचना मिलते ही स्थानीय लोगों ने कोतवाली का घेराव कर जमकर हंगामा किया और नारे लगाए. देखते-देखते दरगाह हजरत अब्बास रोड पर सैकड़ों की संख्या में पहुंच कर स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. प्रदर्शन के दौरान बवाल होता देख मौके पर कई थानों की पुलिस के साथ-साथ आलाधिकारी भी पहुंच गए और पुलिस ने किसी तरह से प्रदर्शनकारियों को समझा बुझाकर शांत कराया.

हालांकि, घटना के बाद एसएसपी कलानिधि नैथानी ट्रामा सेंटर पहुंचे. उन्होंने पूरे मामले की पड़ताल करने के बाद बयान देते हुए कहा कि इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जिसको बच्ची मामू कहती थी. फिलहाल आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

Read more!

RECOMMENDED