बसपा नेता और उनके भांजे के हत्यारे दिल्ली में गिरफ्तार, अंसारी गैंग के हैं गुर्गे

नजीबाबाद में पिछले 28 मई को बीएसपी नेता हाजी एहसान और उनके भांजे की हत्या करने वाले आरोपियों को दिल्ली पुलिस ने पकड़ लिया है.

बीएसपी नेता की हत्या के आरोपी गिरफ्तार (Photo- Aajtak)
हिमांशु मिश्रा
  • नई दिल्ली,
  • 12 अक्टूबर 2019,
  • अपडेटेड 9:57 PM IST

  • BSP नेता और उनके भांजे की हत्या के आरोपी गिरफ्तार
  • दिल्ली पुलिस ने पकड़ा, अंसारी गैंग के हैं सदस्य

उत्तर प्रदेश के नजीबाबाद में बीती 28 मई को बीएसपी नेता हाजी एहसान और उनके भांजे की हत्या करने वाले आरोपियों को दिल्ली पुलिस ने पकड़ लिया है. पुलिस के मुताबिक, इस सनसनीखेज हत्याकांड को अंसारी गैंग के शहनवाज अंसारी और उसके शार्प शूटर जब्बार ने अंजाम दिया था.

दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने के बाद दोनों फरार हो गए थे. इसके बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने शाहनवाज पर 50 हजार और जब्बार पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था, लेकिन दोनों का कोई सुराग नहीं मिल सका था. इस बीच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को पता लगा कि बीएसपी नेता के दोनों हत्या आरोपी दिल्ली में कहीं छिपे हो सकते हैं.

कड़कड़डूमा इलाके में छिपे थे आरोपी

इसके बाद पुलिस ने जब जांच शुरू की तो पता लगा कि दोनों आरोपी पूर्वी दिल्ली के कड़कड़डूमा इलाके में छिपे हैं. पुलिस ने इलाके में छानबीन शुरू कर दी. मुखबिर के जरिए पुलिस को खबर मिली कि दोनों जगतपुरी की लाल बत्ती के पास अपने किसी गैंग के मेंबर से मिलने आने वाले हैं.

धमकी के बीच पुलिस ने दबोचा

खबर मिलते ही पुलिस ने पूरी घेराबंदी कर दी और रात करीब 8 बजे पुलिस ने दोनों बदमाशों को लाल बत्ती के पास आते देखा. हालांकि, बदमाश इतने शातिर थे कि पुलिस की मौजूदगी का उनको पता लग गया और दोनों वहां से भागने की कोशिश करने लगे. इस बीच खुद को घिरा देखकर बदमाश पिस्टल निकाल कर गोली चलाने की धमकी देने लगे, लेकिन पुलिस ने दोनों को दबोच लिया.

शहनवाज पर 20, जब्बार पर 6 मामले दर्ज

पुलिस के मुताबिक, शहनवाज पर हत्या और लूटपाट के करीब 20 मामले दर्ज हैं, जबकि जब्बार के खिलाफ कुल 6 मामले दर्ज हैं. बीएसपी नेता से इन दोनों की एक प्रॉपर्टी को लेकर अनबन हो गई थी, जिसके बाद इन दोनों ने 28 मई को मिठाई के डिब्बे में पिस्टल रख हाजी एहसान के दफ्तर में गए और वहां उनकी और उनके भांजे की गोली मार कर हत्या कर दी थी.

Read more!

RECOMMENDED