RSS कार्यकर्ता ने खुद को जलाया, फिर भारत माता की जय बोलते हुए दौड़ा

घुवीर शरण ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाली. इसमें उन्होंने लिखा है कि स्वप्न में मैंने भारत माता की वह करुण चीत्कार सुनी और देखा कि चारों तरफ गिद्ध मंडरा रहे है. जब हम दूसरों के बहकावे में आ जाते हैं तो चाहे कोई भी हो, उसका स्वयं का विवेक शून्य हो जाता है. भाई से भाई को लड़वा कर अपना स्वार्थ सिद्ध करना चाहते हैं.

प्रतीकात्मक फोटो.
आदित्य बिड़वई
  • जयपुर ,
  • 09 अप्रैल 2018,
  • अपडेटेड 6:07 PM IST

जयपुर में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक 45 वर्षीय राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के पदाधिकारी ने खुद को पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी. वह 100 मीटर तक जलता हुआ भारत माता जयकारे के नारे लगाते हुए दौड़ता रहा.

बीच सड़क पर जलते हुए आदमी को भागते देखकर लोग चौंक गए. लोगों ने पानी डालकर आग बुझाई और एसएमएस अस्पताल में ले गए. यहां से उसके परिजन उन्हें दिल्ली ले गए. वे 80% तक झुलसे हैं.

बताया जा रहा है कि आग लगाने के पहले रघुवीर शरण ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाली. इसमें उन्होंने लिखा है कि स्वप्न में मैंने भारत माता की वह करुण चीत्कार सुनी और देखा कि चारों तरफ गिद्ध मंडरा रहे है. जब हम दूसरों के बहकावे में आ जाते हैं तो चाहे कोई भी हो, उसका स्वयं का विवेक शून्य हो जाता है. भाई से भाई को लड़वा कर अपना स्वार्थ सिद्ध करना चाहते हैं.

उनके परिजनों के मुताबिक, रविवार सुबह पांच बजे वे अकेले ही मॉर्निग वॉक के घर से निकले थे. तभी आम्रपाली सर्किल के पास खुद के शरीर पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली. इससे पहले उन्होंने घर पर फोन भी किया था.

पुलिस को दिए बयानों में रघुवीर शरण ने समाज में फैल रही कटुता से परेशान होकर खुद को आग लगाने की बात कही है.

वहीं, इस मामले में पुलिस का कहना है कि शुरूआती जांच में रघुवीर शरण ने घरेलू परेशानी से परेशान होकर खुद को आग लगाईं. अभी जांच की जा रही है. पुलिस को मौके पर प्लास्टिक की खाली बोतल मिली है. जिसमें रघुवीर शरण पेट्रोल भरकर लाया था.

रोज शाखा लगाते हैं रघुवीर शरण...

स्थानीय लोगों ने बताया कि रघुवीर शरण क्राउन प्लाजा स्थित फ्लैट में रहते हैं. नर्सरी सर्किल के पास किरण मेडिकल्स के नाम से उनकी मेडिकल की दुकान भी है. वे रोजाना आम्रपाली सर्किल के पास आरएसएस की शाखा लगाते हैं. लोगों का कहना है कि वह बीते कुछ दिनों ने देश में बढ़ रही कटुता को लेकर बातें करते थे. लेकिन वो ऐसा कदम उठाएंगे ऐसी किसी को उम्मीद नहीं थी.

Read more!

RECOMMENDED